पुलिस ने खोला Chitrakoot में युवक के मर्डर का ''राज'', पत्नी ने देवर के साथ मिल रची थी पति की हत्या की साजिश

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 10:35 AM (IST)

चित्रकूट(वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जिले में युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या (Murder) कर देने के मामले में पुलिस (Police) ने 24 घंटे के अंदर हत्या आरोपी देवर भौजाई को गिरफ्तार (Arrested) कर घटना का खुलासा कर दिया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के लौढिया गांव का है। जहां परसों रात घर से लापता युवक (Youth) का खेत किनारे खून से लथपथ शव (Dead Body) मिला था, जिसके बाद पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया था और मौके से आलाकत्ल  खून से लथपथ डंडे को कब्जे में लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या (Murder) का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करना शुरू कर दिया था। अब  पुलिस (Police) ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर ही मृतक युवक आलोक सिंह की पत्नी सावित्री और उसके छोटे भाई मिथिलेश सिंह को गिरफ्तार (Arrested) कर पूरी घटना का खुलासा कर दिया है।

वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया आरोपी भाई
सूत्रों के मुताबिक, इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया है कि मृतक युवक आलोक सिंह के छोटे भाई मिथिलेश सिंह का उसकी पत्नी सावित्री से अवैध संबंध चल रहा था। सावित्री ने पति को रास्ते से हटाने के लिए अपने प्रेमी देवर मिथिलेश से मिलकर उसकी की हत्या करने की साजिश रची थी। मिथिलेश नौकरी के लिए रायपुर छत्तीसगढ़ गया हुआ था और उसी दिन लौट कर आया हुआ था। छत्तीसगढ़ से लौटने के बाद मिथिलेश अपने घर ना जा करके अपने बड़े भाई आलोक को उसे लेने आने के लिए उसे गांव के बाहर बुलाया और  फिर उसे गांव के पास एक खेत में ले जाकर पहले उसे खूब शराब पिलाई। जिसके बाद उसके नशे में हो जाने के बाद उसके  सर पर पीछे से डंडे से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया और घटना के बाद आरोपी भाई फरार हो गया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
आपको बता दें कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उस एरिया का टावर IP उठा लिया तो मृतक के भाई का नंबर उस एरिया में मोमेंट कर रहा था। घटना के बाद भी आरोपी अपने घर नहीं आया था जो लगातार उसकी लोकेशन सतना में मिल रही थी। जिसके बाद  पुलिस की एक टीम भेज कर उसको गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ में उसने पूरी घटना का खुलासा कर दिया। आरोपी पत्नी सावित्री के दो बच्चे भी थे, बावजूद इसके काफी दिनों से उसका प्रेमी देवर मिथिलेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों एक साथ रहना चाहते थे। इसीलिए उसने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की साजिश रच डाली। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने 120B की धारा बढ़ाकर दोनों को जेल भेज दिया है।

Content Editor

Anil Kapoor