पति की बेरहमी से हत्या कर बोली पत्नी- शराब पीकर करता था मारपीट, इसलिए उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 02:30 PM (IST)

संतकबीरनगरः उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एक पत्नी ने अपने पति को बहन और रिश्तेदारों के साथ मिलकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए पत्नी ने घटना को खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की। शातिर पत्नी पुलिस को अपनी मनगढ़ंत कहानी सुनाकर गुमराह करती रही। वहीं जब पुलिस की जांच में हत्यारन पत्नी का राज खुला तो सब सन्न रह गए। 

जानिए पूरा मामला 
मामला धनघटा थाना क्षेत्र के तेजपुर गांव की है। यहां की रहने वाली महिला श्यामशती ने अपने शराबी पति से पीछा छुड़ाने के लिए एक खौफनाक फैसला लिया। अपनी बहन और गांव के ही रहने वाले अन्य लोगों के साथ मिलकर पति की गला घोंट कर हत्या कर दी। बीते 21 सितंबर को जिस दिन पत्नी ने ये वारदात को अंजाम दिया उस दिन भी पति नशे में था। जिसका फायदा उठाते हुए पत्नी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। 

पत्नी ने ही की पति की हत्या
पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित करते हुए महिला ने पति की हत्या कर शव पास स्थित घाघरा नदी में फेंक दिया। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए महिला ने पुलिस को कहा कि उसका पति शौच के लिए नदी किनारे गया था। जहां फिसलने से वो नदी में जा गिरा। यहां डूबने से उसकी मौत हो गई। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा 
जिसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 4 दिनों की जांच के बाद भी पुलिस इस मामले की पड़ताल नहीं कर पाई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सब को चौंका दिया। पीएम रिपोर्ट में पति की हत्या गला घोंच कर की गई थी। तभी पुलिस के पास मृतक शिवनाथ का भांजा इस बात की शिकायत लेकर पहुंचा कि उसके मामा की मौत नदी में फिसलने से नहीं बल्कि उनकी हत्या की गयी है और हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी ही मामी ने की है।

पत्नी ने कबुला अपना जुर्म 
इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए ही हत्यारोपी पत्नी उसकी बहन और अन्य लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूंछताछ की तो पत्नी ने अपना जुर्म कबुल कर लिया। जिसमें ये राज़ निकलकर सामने आया कि मृतक शिवनाथ की मौत नदी में डूबने से नहीं बल्कि गला घोंटने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

हत्या के बाद बोली पत्नी 
महिला ने बताया कि पति अक्सर शराब पीकर उससे मारपीट करता था, जिसके चलते वह उससे तंग आ गई। इसलिए उसने अपने पति को बहन व रिश्तेदारों से मिलकर मौत के घाट उतार दिया। 

Tamanna Bhardwaj