Meerut: पति की संदिग्ध मौत पर पत्नी का हंगामा…फिर श्मशान पहुंची पुलिस ने जलती चिता से निकाली लाश; ससुरालियों पर हत्या का आरोप

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 05:10 PM (IST)

Meerut News (आदिल रहमान): कहते हैं कि चिता पर लेट कर इंसान का वह सफर शुरू होता है जो उसे मोक्ष तक ले जाता है। चिता पर लेटने के बाद इंसान संसार के सभी बंधनों से मुक्त हो जाता है लेकिन मेरठ में एक पत्नी ने अपने पति की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के बाद हंगामा करते हुए अपने पति के शव को पुलिस के जरिए चिता से निकलवाया कि उसके ससुराल वालों ने उसके पति को मौत के घाट उतार दिया जिसके चलते पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर मृतक पति के शव को चिता से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

पूरी घटना मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र के जेल चुंगी इलाके की है। जहां के रहने वाले विवेक उर्फ बंटी स्पोर्ट्स फैक्ट्री में काम करता था। विवेक की उसकी पत्नी से पिछले काफी समय से अनबन चल रही थी। इसीलिए पत्नी अपने मायके में रह रही थी। मृतक की पत्नी का आरोप है की उसके पति की मौत की सूचना उसे सुबह में दी गई और ससुराल पक्ष के लोग बिना उसे और पुलिस को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार करने पहुंच गए।

मृतक की पत्नी ने इसका विरोध किया और ससुराल वालों पर ही हत्या का आरोप लगा दिया है। इन आरोपों के चलते पुलिस ने जलती चिता में से शव निकाला और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

वहीं इस मामले में पत्नी की मानें तो देर रात उसने अपने पति से बात की थी। तब तक सब कुछ ठीक था लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई। जिसकी सूचना उन्हें सुबह मिली। साथ ही मृतक की पत्नी का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसे उसके पति की लाश भी नहीं देखने दिया और उसके साथ मारपीट भी की। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मृतक के शव को श्मशानघाट में जलती चिता से उठाकर कब्जे में करते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृतक की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी और मृतक की हत्या या आत्महत्या की पहेली से पर्दा उठ पाएगा।

 

Content Writer

Mamta Yadav