पत्नी ने भेजा तलाक का नोटिस, पति ने 4 पेज का नोट लिख किया Suicide

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 08:40 AM (IST)

आगरा: पत्नी के तलाक का नोटिस मिलने से परेशान होकर एक सर्राफा कारोबारी ने फांसी के फंदे पर लटक कर जान दे दी। मरने से पहले फेसबुक और व्हाट्सएप पर दोस्तों को दुआओं में याद रखने की अपील की और 4 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा। पति की इस हरकत के बाद से पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। फिलहाल मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक बाह तहसील के जैतपुर कस्बा क्षेत्र में रहने वाले सर्राफा कारोबारी अमित जैन (32) की शादी 10 जुलाई 2016 को मैनपुरी की ज्योति से हुई थी। अमित पत्नी ज्योति को बहुत प्यार करता था, लेकिन बीते कुछ समय से उनमें अनबन चल रही थी। 2 माह पहले झगड़ा करके ज्योति मायके मैनपुरी चली गई थी। अमित ने रिश्तेदारों और परिजनों के जरिए कई बार ज्योति को बुलाने की कोशिश की, लेकिन वह वापस नहीं आई। इससे अमित जैन काफी परेशान रहने लगा था। 27 दिसम्बर को अचानक अमित के पास पत्नी की ओर से वकील द्वारा तलाक का नोटिस पहुंचा तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

30 दिसम्बर को उसने शमशाबाद में एक पंचायत बुलवाकर पत्नी को मनाने की कोशिश की, लेकिन ज्योति तैयार नहीं हुई। 3 दिन बाद बुधवार की सुबह 11 बजे जब अमित के पिता इंद्रसेन उसके बाहर न आने पर कमरे में गए तो उनके होश उड़ गए। अमित का शव पंखे की हुक में लगे फंदे पर झूल रहा था। आनन-फानन में परिजनों ने अमित को फंदे से उतारा और डॉक्टर के पास ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और कमरे की तलाशी ली तो वहां से 4 पेज का सुसाइड नोट मिला।

सुसाइड नोट में अमित ने परिवार में सभी लोगों से माफी मांगी और पत्नी के लिए लिखा, ज्योति मुझसे मिल नहीं रही है और अब मैं भी कभी ज्योति से नहीं मिलूंगा, वह सारी जिंदगी मेरे लिए तड़पेगी, लेकिन मैं कभी मिल नहीं पाऊंगा। सुसाइड नोट में बिजनेस के लेन-देन की जानकारी के साथ सभी लोगों से दुआओं में याद रखने की अपील की गई। पुलिस ने सुसाइड नोट को अपने कब्जे में ले लिया है।