दहेज के लिए ससुरालियों ने पार की सारी हदें, मारपीट के बाद पत्‍नी को किया गंजा, द‍िया तीन तलाक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 08:29 PM (IST)

मेरठः यूं तो सरकार दहेज लोभियों के ऊपर लगातार कार्रवाई कर रही है और सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ भी सख्त कानून बना दिया है इसके बावजूद दहेज की मांग को लेकर विवाहित महिलाओं के साथ घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला मेरठ से सामने आया है। जहां दहेज लोभी पति और ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता को तीन तलाक दे दिया और विवाहिता के बाल भी काट डाले। विवाहिता के परिजन अब न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस अधिकारियों के दरबार में पहुंचे हैं। 

दरअसल, मेरठ के लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के इत्तेफाकनगर निवासी समीना का निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से हुआ था। समीना के परिजनों ने बताया कि उसके पिता महमूद अली ने निकाह में मोटी रकम खर्च की थी। लेकिन अहमद अली निकाह के बाद से ही बुलेट मांग रहा था। बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर समीना का पति अहमद अली उसके साथ आए दिन मारपीट करता आ रहा है। सात जून को उसने अपने परिवार के साथ पत्नी के साथ मारपीट की। उसके बाद जबरन उसका सिर मुंडवा दिया। सिर के बाल कट जाने की वजह से समीना अपने मायके चली गई थी । उसके बाद आसपास के लोगों की पंचायत बैठाकर मामले को निपटाया गया। उसके बाद समीना को फिर से सुसराल भेज दिया गया।

समीना के परिजनों का आरोप है कि बीती नौ अगस्त को फिर से अहमद अली ने परिवार के साथ मिलकर मारपीट की। बीती 14 अगस्त को पति अहमद अली ने मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता के परिजनों ने इसकी शिकायत थाने पर भी की थी लेकिन थाने पर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। वहीं घटना के बाद पीड़िता को परिजनों ने संबंधियों के यहां भेज दिया है जिससे कि उसका मानसिक संतुलन सही हो सके, क्योंकि जिस दशा से वह गुजर रही है वह अपने आप में पति के द्वारा किए गए जुल्मों की दास्तान बयान कर रहे हैं । वही थाने पर रिपोर्ट दर्ज ना करने के चलते पीड़िता के परिजनों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

आरोपी पति समेत अन्य ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज-पुलिस
वहीं एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि इस मामले में थाना लिसाड़ी गेट में आरोपी पति समेत अन्य ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले में जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य निकलकर आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Ajay kumar