पत्नी के इलाज के लिए नहीं जुटा पा रहा था पैसे, परेशान व्यक्ति फांसी लगाकर दी जान

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 12:17 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाका स्थित मोहल्ला चंदनिया में एक व्यक्ति ने आर्थिक तंगी से परेशान होने के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों के बताए अनुसार मृतक की पत्नी हॉस्पिटल में भर्ती है, लेकिन लॉकडाउन के चलते ठप हुए कारोबार के बाद आई आर्थिक तंगी से परेशान व्यक्ति पत्नी के इलाज हेतु पैसों का बंदोबस्त करने में असमर्थ हो गया था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाका स्थित मोहल्ला चंदनिया निवासी मुकेश एक फैक्ट्री में काम किया करता था। जिसके दो बच्चे हैं। मां घरों में चौका बासन करती है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के बाद फैक्ट्रियों का कारोबार लगभग ठप हो गया। जिसके चलते मुकेश को काम नहीं मिल पा रहा था। इधर पत्नी की तबीयत पिछले कुछ दिनों से अधिक बिगड़ी तो उसे पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। मुकेश पर अपने परिवार के खर्चों के साथ-साथ पत्नी के इलाज का बोझ भी बढ़ गया।

मुकेश की मां के मुताबिक वह पिछले कई दिनों से पैसों के बंदोबस्त में लगा हुआ था। जिसको लेकर ससुरालीजनोंं से भी कुछ अनबन हो गई। अपनी पत्नी के उपचार के लिए पैसों केे बंदोबस्त ना होने से आहत मुकेश ने शनिवार की देर शाम घर में पंखे से लटक कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई तो मौके पर भारी मात्रा में भीड़ एकत्रित हो गई। इधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन डॉ. अनिल समानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि क्वार्सी क्षेत्र के चंदनिया निवासी मुकेश की पत्नी एक निजी अस्पताल में एडमिट है। जिसे देखकर वह घर वापस लौटा और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आत्महत्या के पीछे की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static