शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान- BJP को उखाड़ फेंकने के लिए सपा के साथ करेंगे गठबंधन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 11:24 AM (IST)

बलिया: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने  कहा कि वह भाजपा से नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी और समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ ही गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा से गठबंधन के लिए कई बार आमंत्रण मिला, लेकिन उन्होंने इसको स्वीकार नहीं किया। शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन सपा से ही होगा तथा वह त्याग करने के लिए तैयार हैं।

बलिया जिले के सहतवार में पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा से हरगिज गठबंधन नहीं करेंगे। एक सवाल के जबाब में उन्‍होंने कहा कि सपा से गठबंधन करेंगे। राजनीति में उनका सिद्धांत है संघर्ष के साथ त्याग। वह नई सरकार बनाने के लिए त्याग करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा नारा भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए गैर भाजपावाद का है। सभी दल इकट्ठा होकर ही भाजपा को हटाने में कामयाब हो सकते हैं। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कोई जबाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जब उनकी सभी दलों व नेताओं से बातचीत होगी तभी वह इस बारे में कुछ कहेंगे।

वेब सीरीज “तांडव” को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। उन्होंने नए कृषि कानून का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कानून बना रही है। उन्होंने सभी कानूनों को वापस लेने की मांग की। उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि 2022 के विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव से गठबंधन के लिए वह तैयार हैं। सरकार बनने पर उन्‍हें मंत्री भी बनाएंगे। उनके अलावा अगर कोई जीतने लायक उनका उम्‍मीदवार होगा तो उसके लिए भी गठबंधन में सीट छोड़ेंगे।

Anil Kapoor