28 मई को होंगे कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव, जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 10:58 AM (IST)

मुजफ्फरनगर(उप्र): कैराना में 28 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 10 मई है। जिला चुनाव अधिकारी इंदर विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के लिए केवल 5 लोगों को अंदर जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुचारू रूप से उपचुनाव कराने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के एक प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी प्रत्याशी तबसूम बेगम, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के समर्थन से उपचुनाव में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उपचुनाव के लिए दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को मैदान में उतारा है। उम्मीद है कि वह बुधवार को नामांकन दाखिल करेंगी। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जाने से पहले प्रत्याशी अपने समर्थकों को भी संबोधित करेंगे।

कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए 4 नामांकन भरे
उत्तर प्रदेश में शामली जिले की कैराना लोकसभा और बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट पर 28 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए मंगलावर को 4 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कैराना लोकसभा सीट के लिए 3 निर्दलीय प्रत्याशियों यज्ञपाल सिंह ,रणवीर सिंह और वीरेन्द्र कुमार ने नामाकंन दाखिल किए है। नूरपुर विधानसभा सीट के लिए निर्दलीय प्रत्याशी बेगराज सिंह ने अपना पर्चा दाखिल किया।

उपचुनाव के लिए 3 मई को अधिसूचना जारी होने के बाद 4 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 मई है। अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी और 14 मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 28 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा और 31 मई को मतगणना होगी। गौरतलब है कि कैराना लोकसभा भारतीय जनता पार्टी के सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद जबकि बिजनौर जिले की नूरपुर सीट लोकेेन्द्र चौहान की सड़क हादसे में मृत्यु के बाद रिक्त हुई थी।

Anil Kapoor