कानून व्यवस्था काे लेकर याेगी सख्त, कहा- महिलाओं से जुड़े अपराध के मामलों में तेजी से करें कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 03:47 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति बढ़ते अपराध को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। उन्होंने आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यूपी में बालिकाओं से सम्बन्धित अपराधों में शीघ्र प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अधिकारियों को कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि महिलाओं-बच्चियों के प्रति अपराधिक मामलों में वरिष्ठ अधिकारी शीघ्र ही मौका का मुआयना करें। इसके साथ ही जांच संबंधी कार्रवाई समय से पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिया कि पीड़ित परिवारों की देखभाल की जाए और उन्हें तत्काल फौरी सहायता उपलब्ध कराई जाए।

योगी ने कहा कि पीड़ित परिवार को समयानुसार सुरक्षा की आवश्कता हो तो शीघ्र मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी महिला संबंधी, बालिका संबंधी, दलित वर्ग से संबंधित बालिकाओं और महिलाओं के साथ अपराध के प्रकरण सामने आएं, वहां तत्काल घटना का संज्ञान लेकर मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट व पॉक्सो कोर्ट में दाखिल करें और त्वरित न्याय सुनिश्चित कराएं।

 

Umakant yadav