प्रचार अभियान के आखिरी दिन बनारस में गढ़वाघाट आश्रम पहुंचे PM मोदी, गायों को खिलाया चारा

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 11:54 AM (IST)

वाराणसी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो का लगातार आज तीसरा दिन है। मोदी आज लगभग 800 मीटर तक का रोड शो करेंगे। यह रोड शो रामनगर चौक से शास्त्री चौक तक होगा। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम आखिरी चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार भी थम जाएगा। इस चरण में पूर्वांचल की 40 सीटों पर वोटिंग होनी है। यही वजह है कि मोदी और उनके आला मंत्री 3 दिनों से वाराणसी और उसके आसपास के इलाकों में प्रचार कर रहे हैं।

गढ़वाघाट आश्रम में गायों को खिलाया चारा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने तीन दिवसीय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गंगा किनारे ज्ञान एवं भक्ति के केंद्र गढ़वाघाट आश्रम जाकर आज पूजा-अर्चना और गौसेवा की। लगभग 100 साल पुराने आश्रम में पहली बार पहुंचे मोदी ने गायों को केला एवं हरा घास खिलाया। आश्रम के प्रमुख गुरु शरणानंद महाराज को प्रणाम किया और उनके साथ बैठकर बातचीत की। इससे पहले आश्रम पहुंचने पर कई पदाधिकारियों ने रुद्राक्ष की मालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। उनके साथ कुछ खास लोगों में भाजपा के महासचिव एवं राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री कल के चुनावी रोड शो एवं रैली के बाद वाराणसी के डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथि गृह में रात्रि विश्राम किया और सुबह सड़क मार्ग से आश्रम पहुंचे। रास्ते में सड़क किनारे बड़ी संख्या में खड़े भाजपा कार्यकर्त्ता केसरिया टोपी एवं पार्टी का झंडे लिए स्वागत में खड़े थे, जो ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे। मोदी ने गाड़ी में बैठे हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। माना जाता है कि गढ़ावाघाट आश्रम से यादव एवं दलित समाज के लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 पर डीएलडब्लू गेस्ट हाउस से गढ़वा आश्रम के लिए निकलें। इसके बाद लगभग 10.45 पर गढ़वा आश्रम पहुंचें। यहां पर मोदी ने गायों को चारा खिलाया। गायों को चारा खिलाने के बाद मोदी 11.30 बजे गढ़वा आश्रम से रामनगर चौक पहुंचेंगे। रामनगर चौक से करीब 800 मीटर तक मोदी जनता दर्शन करते हुए शास्त्री चौक पहुंचेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के निवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और फिर दोपहर 1 बजे खुशीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।