मुख्तार के खिलाफ फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे- सांसद अफजाल अंसारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 06:39 PM (IST)

गाजीपुर (अनिल कुमार) : गाजीपुर से बसपा सांसद व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी आज जिला प्रशासन के बैठक में शामिल हुए और बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्तार के खिलाफ आए  कोर्ट के इस फैसले से हम संतुष्ट नहीं हैं। हम इस फैसले को माननीय उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे। मुख्तार अंसारी पिछले 18 सालों से जेल में है। वह बिना सजा हुए अब तक आजीवन कारावास की सजा काट चुके हैं। गैंगस्टर वाले मामले में जो अधिकतम सजा 10 साल की हो सकती है वह न्यायालय ने दिया है।

मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में DM का अप्रूवल नहीं
सांसद अफजाल अंसारी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस जब किसी पर यूपी गैंगस्टर एक्ट 1986 कायम करती है तो इस मामले में डीएम का अप्रूवल लिया जाता है और उनके अप्रूवल के बाद ही किसी के खिलाफ गैंगस्टर का मामला बनता है। जब DM की चार्जशीट जाती है तभी अप्रूवल होता है लेकिन मुख्तार अंसारी के इस मामले में डीएम से अप्रूवल नहीं लिया गया। DM के अप्रूवल के विरुद्ध मुकदमा कैसे चलाया जा रहा है ? न्यायालय ने उनकी एप्लीकेशन को खारिज कर दिया जिसके बाद वह हाईकोर्ट गए। जिस पर हाईकोर्ट 16 दिसंबर को डिसाइड होना था लेकिन उसके पहले ही मुख्तार अंसारी को सजा दे दिया गया। इसी तरह का मामला सुप्रीम कोर्ट में था। जब टाडा के मामले में मुख्तार अंसारी को सजा सुनाया गया था।  उस मामले में भी दिल्ली कमिश्नर से अप्रूवल नहीं लिया गया था। जिसको आधार मानते हुए जज ने मुख्तार अंसारी को बाइज्जत बरी कर दिया था।

न्यायपालिका सरकार के दबाव में
सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि देश में वह लोग खुशी मना रहे हैं। जिसे यहां की व्यवस्था पर ही भरोसा नहीं है। उन्होंने सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि गुड्डू भाई के नाम पर मुकदमा दर्ज हो जाए दंगा फसाद करने का और गुड्डू भाई अपने मुकदमे का विचरण कोर्ट में नहीं कराएंगे और अफजाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज हो जाए तो डे बाय डे उसका विचरण होगा यह सब जनता देख रही है। मुख्तार अंसारी के ऊपर गैंगस्टर के कुल 5 मुकदमे थे। जिसमें से वह 4 मुकदमे में बरी हो चुके हैं। एक मुकदमा शेष बचा है हो सकता है किसी सजा को आधार बनाकर उस मुकदमे पर भी इसी के रोशनी में सोचा जाए।

Content Editor

Prashant Tiwari