उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर लड़ेंगे BMC चुनाव, ओम प्रकाश राजभर ने किया नए गठबंधन का एलान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 02:42 PM (IST)

बलिया: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र (Maharashtra) में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) के साथ मिलकर लड़ेंगे। राजभर ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी को बताया कि उनकी दो दिन पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुंबई में मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा कि डेढ़ घंटे की यह मुलाकात सकारात्मक थी जिसमें उनकी ठाकरे से महाराष्ट्र में होने वाले बीएमसी चुनाव (BMC Election) को लेकर चर्चा हुई है। उन्होंने दावा किया कि ठाकरे ने बीएमसी चुनाव सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है।

BMC चुनाव उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे: ओपी राजभर
जानकारी के मुताबिक, यह पूछे जाने पर कि क्या वह उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में ठाकरे की शिवसेना के साथ गठजोड़ करेंगे, राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का आधार नहीं है। रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद के संबंध में राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी को इस विवाद से कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सपा को स्वामी प्रसाद मौर्य के जरिए कुछ भी हासिल नहीं होगा। मौर्य जनाधार वाले नेता नहीं हैं। अगर वह जनाधार वाले नेता होते तो विधानसभा चुनाव नहीं हारते। उन्हें विधान परिषद के पिछले दरवाजे से सदन में नहीं जाना पड़ता।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर दिया था विवादित बयान
उल्लेखनीय है कि सपा नेता मौर्य ने हाल ही में कथित तौर पर कहा था कि रामचरितमानस के कुछ दोहों में समाज के एक बड़े वर्ग का जाति के आधार पर ‘अपमान' किया गया है और इन पर ‘प्रतिबंध' लगा देना चाहिए। राजभर ने कहा कि अपने शासनकाल में पिछड़े वर्ग के हितों और पदोन्नति में आरक्षण की अवहेलना करने वाली समाजवादी पार्टी को अन्य पिछड़ा वर्ग का समर्थन नहीं मिलेगा।

Content Editor

Anil Kapoor