UP Elections 2022: संजय निषाद, बोले- आरक्षण का वादा पूरा करने पर BJP के साथ मिल कर लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 05:28 PM (IST)

प्रयागराज: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य डा. संजय कुमार निषाद ने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण का अपना वादा पूरा करती है तो पार्टी उनके साथ मिलकर 2022 का विधानसभा चुनाव लडे़गी।  डा संजय कुमार ने रविवार को सकिर्ट हाउस में कहा कि आज निषाद समाज जागरुक हो चुका है और वह जान चुका है कि कौन उसके हित की लड़ाई लड़ रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा),बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने हमेशा वोट की राजनीति की है। निषाद समाज के लिए धरातल पर कुछ भी नहीं किया।

भाजपा निषाद समाज के लिए आरक्षण लागू करती है तो निषाद पार्टी भाजपा के साथ 2022 विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेगी। सरकार को चाहिए कि जल्द ही आरक्षण लागू करे।   राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आरक्षण लागू न/न होने की दिशा में आगे का फैसला निषाद समाज के लोग लेंगे। ‘‘आरक्षण नहीं तो वोट नहीं'' की पद्धति अब निषाद समाज द्वारा अपनायी जाएगी। उन्होने कहा कि आरक्षण लागू होने पर अब निषाद समाज निषाद पार्टी के चुनाव चिन्ह के तले एकत्रित होकर चुनाव लड़ेगी। डा संजय ने कहा कि भाजपा आरक्षण नीति में सुधार करते हुए निषाद समाज को अनुसूचित जाति में आरक्षण नहीं देती तो निषाद पार्टी इतनी सबल है कि वह अकेले चुनाव लड़ सकती है। हमारे पास बटन की ताकत है, 18 प्रतिशत वोट है, हमें किसी की आवश्यकता नहीं होगी। यदि भाजपा अपना आरक्षण का वायदा पूरा करती है तब किसी दूसरी राजनीतिक पाटिर्यों को चुनाव में जीत के लिए सपना देखना होगा।  

डा संजय ने कहा कि अब निषाद समाज को शक्ति स्थायित्व की भूख है। यदि यह भूख शांति से नहीं मिटी तो लड़कर मिटा देगी। निषाद पार्टी के युवा वाहिनी द्वारा पूरे प्रदेश में जिाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे। यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक राष्ट्रपति द्वारा दिए गये आदेश और भाजपा द्वारा किए गये वादे को पूरा करते हुए निषाद समाज को अनुसूचित जाति आरक्षण में नहीं लाया जाता। उन्होने कहा कि आगामी 21 नवम्बर को लखनऊ में निषाद समाज प्रदर्शन रैली करेगी जिसमें गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित होंगे। निषाद पार्टी वहां गृह मंत्री से अंतिम निर्णय की उम्मीद करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static