यूपी में सर्दी का सितम जारी, मेरठ में पारा जमाव बिंदु पर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 12:36 PM (IST)

मेरठः बर्फीली हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपाऊ ठंड के बीच मेरठ में पारा जमाव बिंदु को स्पर्श कर गया वहीं पश्चिमी क्षेत्र में घने कोहरे के चलते हुई  दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में सर्दी का सितम और बढ़ने के आसार है। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत राज्य के कुछ इलाकों में धुंध और कोहरा गहराने का अनुमान है। 

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि ठंड के प्रकोप से राहत मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं है। उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण यह स्थिति आने वाले कुछ दिनों तक बरकरार रहने की संभावना है हालांकि इसके चलते कुछ एक स्थानों को छोड़कर धूप खिली रहने से दिन में ठंड से राहत मिल सकती है जबकि सूर्यास्त के बाद ठंड के तेवर तल्ख होने का अनुमान है। सोमवार को मेरठ का न्यूनतम तापमान 0-1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।  

इस बीच बिजनौर के बसीपुर क्षेत्र में सोमवार को घने कोहरे के कारण तेज रफ्तार कार के पेड़ से जा टकराने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार को दौरान दोनों की मृत्यु हो गई। विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सर्द हवाओं के कारण ज्यादातर जिलों में रात का तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया। चुर्क में न्यूनतम तापमान 4-6 डिग्री सेल्सियस, मेरठ में 4-3 डिग्री सेल्सियस, बरेली में 4-7 डिग्री, वाराणसी में 5-1 डिग्री और इलाहाबाद में 5-1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।  

 

 

 

 

 

Ruby