युवतियों को छेड़ने पर साम्प्रदायिक तनाव, पुलिस ने लाठी भांजकर संभाली स्थिति

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 11:50 AM (IST)

 

मुजफ्फरनगर: गांव में रजबाहे में नहाते समय युवतियों पर दूसरे सम्प्रदाय के युवकों द्वारा फब्तियां कसने व छेड़छाड़ करने के बाद आरोपियों द्वारा पीड़ित के घर में घुसकर मारपीट करने से गांव में साम्प्रदायिक तनाव हो गया। इस घटना से पुलिस में हड़कम्प मचा गया और आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों व आधा दर्जन थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करते हुए दोनों पक्ष के 5 व्यक्तियों को हिरासत में लिया।

जनपद के थाना भोपा क्षेत्र के ग्राम जौली निवासी वाल्मीकि समुदाय के सतबीर का परिवार पंजाब लुधियाना क्षेत्र में रहता है। वहीं कुछ माह पूर्व सतबीर ने सुमित की शादी की थी। सुमित आदि ने लुधियाना से आकर अपने जौली गांव में शनिवार को घर पर रिसेप्शन कार्यक्रम रखा था जिसमें काफी मेहमान आए हुए थे। लुधियाना शहर से आई 4 नवयुवतियां गांव के बाहर स्थित रजबाहे पर अपने परिजनों के साथ घूमने गई थीं और सभी रजबाहे में नहाने लगे। वहीं कुरैशी बिरादरी के 2 नवयुवक जावेद आदि भी कुछ दूरी पर नहा रहे थे।

आरोप है कि युवकों ने नहा रही युवतियों पर अश्लील फब्तियां कसी तथा छेड़छाड़ की। युवतियों के साथ नहा रहे उन्हीं के परिजनों में से 2 युवकों ने इसका एतराज किया तो रजबाहे पर ही गाली-गलौच व मारपीट हो गई। वाल्मीकि समाज के युवक और युवतियां जैसे घर पहुंचे तो कुरैशी बिरादरी के 4-5 व्यक्ति वाल्मीकि परिवार के घर में घुस गए और मारपीट की। जिसमें महिला रीता, बेगवती, सुमित आदि घायल हो गए।

दोनों सम्प्रदायों में संघर्ष व साम्प्रदायिक तनाव की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प मच गया जिस पर भोपा सहित ककरौली, सिखेड़ा, जानसठ, खतौली आदि थाने की पुलिस सहित फायर ब्रिगेड़, पुलिस अधीक्षक देहात आलोक शर्मा, सी.ओ. भोपा राम मोहन शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को भगाया तथा बड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों से 5 लोगों इंदर, सुमित, समीर, जावेद आदि को हिरासत में ले लिया। एसपी देहात आलोक शर्मा ने कहा कि शांति सौहार्द बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Anil Kapoor