लूट के इरादे से सब्जी वाले पर किया चाकू से ताबड़तोड़ हमला, हालत गंभीर

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 01:55 PM (IST)

लखनऊः योगी सरकार दुरुस्त कानून व्यवस्था के चाहे लाखे दावे कर ले फिर भी आए दिन बेखौफ बदमाश इस पर पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। ताजा मामला लखनऊ का है, जहां सब्जी विक्रेता पर बदमाश ने फिल्मी अंदाज में पीछा करके सन्नाटा देख चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर अधमरा कर दिया। इतना ही नहीं बदमाश ने युवक के चेहरे और नाक पर कई वार किए। उसे मरा समझकर बदमाश पैसे लूटकर फरार हो गया।

सब्जी बेचने गया था युवक 
जानकारी के मुताबिक, राम स्वरूप गौतम पुत्र स्व.गणेशी निवासी गोहना खुर्द इटौंजा लखनऊ का रहने वाला है। शुक्रवार को वह बख्शी का तालाब में स्थित बाजार में सब्जी बेचने गया था। पीड़ित सब्जी बेचकर जब रात में वापस लौटने लगा तो उस समय उसके पास 5000 के नोट और 100 रुपये के सिक्के थे। जिसके बाद उसे अनजान व्यक्ति बाजार के पास मिला। बताया जा रहा है कि अंजान व्यक्ति ने पीड़ित से पूछा कि तुम कहां रहते हो, मैं कैसरमऊ में रहता हूं मुझे भी साथ में ले चलो। पीड़ित व अनजान व्यक्ति टेंपो से बैठकर इटौंजा आए।

युवक पर किया जानलेवा हमला 
इटौंजा में पीड़ित की स्टैंड पर साइकिल खड़ी थी। पीड़ित अजनबी को साईकिल के पीछे बैठाकर पीड़ित के कैसरमऊ चौराहे के पास पहुंचा। यहां रात करीब 9:30 बजे अजनबी आदमी ने पीड़ित से रुपए मांगे। पीड़ित ने जब पैसे नहीं दिए तो उसने अपने दो साथियों को बुला लिया। दोनों बदमाश अपनी बाइक से वहां पहुंचे और पीड़ित का मुंह दबाकर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गया।
बदमाश इस दौरान पीड़ित की जेब से पैसे लूटकर फरार हो गए।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
रात करीब 10:30 बजे राहगीर उधर से गुजरे तो उन्होंने पीड़ित को कराहता देख उसके घर वालों को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर घरवाले मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। परिजनों ने पीड़ित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए पीड़ित को बलरामपुर अस्पताल रेफर कर दिया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।