PM मोदी के नेतृत्व से जनता को विश्वास, ‘नामुमकिन’ हुआ ‘मुमकिन’: मनोज सिन्हा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 04:26 PM (IST)

गाजीपुर: रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में हुए ऐतिहासिक विकास से लोगों को विश्वास हो गया है कि ‘नामुमकिन’ अब ‘मुमकिन’ है।  सिन्हा ने बुधवार को आयोजित समारोह में ‘वाराणसी सिटी-दरभंगा साप्ताहिक एक्सप्रेस’ के परिचालन का शुभारंभ एवं गाजीपुर सिटी और मऊ रेलवे स्टेशनों पर करोड़ों रुपये की महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि करीब पांच वर्षों में रेल ही नहीं, पूरे देश में व्यापक विकास हुए हैं। इस वजह से लोगों को अब यकीन हो गया है कि अब कुछ भी असंभव नहीं है।  उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में रेल ही नहीं, देश एवं पूर्वांचल के विकास का जो संकल्प करीब पांच वर्ष पहले लिया गया था वह पूरा हो गया है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे की उपलब्धियां गिनाईं। सिन्हा ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में रेलवे व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 30940 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगातें मिलीं, जिसका सबसे अधिक लाभ गाजीपुर को हुआ है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं गाजीपुर के सांसद ने कहा कि कुछ दिन पहले पांच हजार करोड़ रुपये की लागत वाली 246 किलोमीटर लंबी देश की सबसे बड़ी रेल लाइन का लोकार्पण बड़ी उपलब्धियों में शामिल है। रेल लाइनों के आमान परिवर्तन एवं विद्युतीकरण से ट्रेनों की रफ्तार में वृद्धि हुई है। उन्होंने गाजीपुर सिटी स्टेशन पर निर्भया फण्ड के अन्तर्गत सी.सी.टी.वी. सर्विलांस प्रणाली, ट्रेन कोच में पानी भरने के लिए 650 मीटर लंबी हाइड्रेंट प्रणाली और प्लेटफार्मों पर कोच गाइडेन्स प्रणाली का लोकार्पण तथा आरपीएफ बैरक, मैकेनाइज्ड लॉण्ड्री, लिफ्ट एवं प्लेटफार्म संख्या-2/3 की व्यवस्था में सुधार संबंधी कार्यों का शिलान्यास किया।

 

Ruby