बिना तलाक दूसरी शादी करने चला था पति, चुपके से पहुंची पत्नी और फिर...

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 12:54 PM (IST)

आजमगढ़ः ना घर का रहा ना घाट का आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी, लेकिन इन दिनों ये कहावत आजमगढ़ के एक शख्स पर बिल्कुल सटीक बैठ रही है। एेसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि उक्त शख्स बिना तलाक लिए दुसरी शादी करने जा रहा था। वहीं उसकी पहली पत्नी भी पहुंच गई और फिर वहां का माहौल एेसा बन गया कि दोनों ही पत्नियां उसे सदा के लिए अलविदा कह कर चली गई। 

जानिए पूरा मामला
दरअसल एक युवक ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरा निकाह कर लिया। इस बात की जानकारी जैसे ही पहली पत्नी को हुई वो थाने पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाने लगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी पति और उसकी नई नवेली दुल्हन के साथ ही सभी परिजनों को थाने बुला लिया।

दूल्हा ना रहा घर का, ना घाट का
इस बीच पति ने अपनी पत्नी पर दबाव बनाना शुरू किया कि वो उसे तलाक दे और काफी ना नुकुर के बाद पहली पत्नी ने अपने पति को तलाक दे ही दिया। इन सब परिस्तिथियों को देख रही नई नवेली दुल्हन ने अपने परिजनों को कहा की उसे अभी इस नए शौहर से छुटकारा चाहिए और दुल्हन ने शादी के कुछ घंटों के बाद ही थाने में उसे तलाक दे दिया।


उड़ाई नियमों और कानून की धज्जियां
आखिरकार दूल्हे को दूसरी पत्नी ने भी तलाक दे दिया। जबकि पुलिस इस मामले को आपसी फैसले की बात कहकर कानूनी कार्रवाई के लिए कोर्ट के फैसले पर छोड़ रही थी। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पे रोक लगाई है तो वहीं पुलिस के सामने ही नियमों और कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

क्या कहना है परिजनों का ?
नई दुल्हन के मामा ने बताया कि जब लड़की का निकाह हो रहा था तभी लड़की के दूसरे पक्ष वाले आ गए और कहने लगे की लड़के का तलाक नहीं हुआ और दूसरी शादी हो रही है। इस बात को लेकर हम सभी सकते में आ गए। वहीं युवक की पहली पत्नी के पिता सोफी सलाउद्दीन ने कहा कि चुप-चाप से दूसरा विवाह कर रहा था जो अवैध है। हम लोगों को जैसे ही खबर मिली वैसे ही दौड़े हुए आए और शादी रुकवाने की कोशिश की लेकिन तब तक शादी हो चुकी थी।