यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, बिना आरोप तय हुए युवक को पटक-पटक कर लात घूंसों से पीटा

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 05:00 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की गुंडई आए दिन सरेराह देखने को मिल रही है, जिससे रुबरु करवाने का काम मीडिया कर रहा है। एेसे में हम मऊ की एक एेसी घटना आपको बताने जा रहे है जो आज से पहले आपने ना देखी और ना सुनी होगी।

दरअसल मामला घोसी कोतवाली के जामडीह अम्बरपुर गांव का है। जहां गांव के रहने वाले एक ​शख्स के उपर अवैध शराब बेचने के आरोप की शिकायत मिलने पर पुलिस दबिश देने उसके घर जा रही थी कि रास्ते में पुलिस की मुलाकत आरोपी शख्स से हो गई। जिसको देखकर पुलिस वाले बगैर जांच उस शख्स के उपर टुट पडे।

उस शख्स को पुलिसवालों ने पटका पटकी, ताबडतोड लाठियों और लात-घूसों से  पीटना शुरु कर दिया। जिसको देखकर सड़क किनारे गुजरने वाले राहगीरों ने पुलिस वालों की इस खौफनाक गुंडई को अपने मोबाइल कैमरो में कैद कर लिया। बता दें पुलिस ने आरोपी गुलेल राजभर युवक के घर की जांच भी नहीं की। इसके साथ ही आरोप सही या गलत बगैर किसी तफ्तीश के उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हालांकि इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे है । सवाल ये उठता है आरोपी शख्स के ऊपर लगे आरोप सही या फिर गलत पुलिस ने बगैर किसी जांच, बगैर किसी पड़ताल के शख्स को हवालात पहूंचा दिया। इतना ही नहीं उसके आरोप लगा दिया कि शख्स ने पुलिस पर हमला किया है। देखना ये होगा कि यूपी पुलिस के इस तरह का खौफनाक चेहरा कब बदलेगा और इस मामले में प्रदेश सरकार क्या कार्रवाई करती है।