युवती ने सपा नेता पर लगाया रेप का आरोप, विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 01:13 PM (IST)

लखनऊः रेप केस में बुरी तरह फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामला अभी पूरी तरह थमा भी नहीं था कि सपा नेता पर रेप का आरोप लगने से हड़कंप मच गया है। जिसके चलते रेप पीड़िता और उसके पति ने विधानसभा के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। वहीं मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बामुश्किल दंपत्ति को काबू में किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। 

जानिए पूरा मामला 
सूत्रों के मुताबिक पटियाली थाना क्षेत्र की रहने वाली रेप पीड़िता का आरोप है कि 2015 में सपा नेता नीरज किशोर मिश्रा ने चपड़ासी की नौकरी देने के लिए कहा था। जिसके बाद लखनऊ बुलाकर सितंबर 2015 में होटल में रेप किया। तीन साल बीत जाने के बाद भी उक्त नेता के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे क्षुब्ध होकर आत्मदाह का प्रयास किया।

योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात
पीड़िता ने बताया कि इस मामले में उसने पूर्व सीएम अखिलेश यादव और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोपी द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी रही है। वह तीन साल से न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है। न्याय नहीं मिलने से आहत होकर यह कदम उठाया है।

क्या कहती है पुलिस 
इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया था। जिसको वहां मौजूद पुलिस टीम ने बचा लिया। महिला ने 2015 में रेप का मुकदमा लिखवाया था जिसको लेकर उसने आत्मदाह करने की कोशिश की है। साथ ही बताया कि कासगंज में जब बात की गई तो पता चला कि इस केस की विवेचना सीआईडी द्वारा कराई जा रही है। फिलहाल इसकी सूचना कासगंज पुलिस को भी दे दी गयी है।  


 

Tamanna Bhardwaj