थाने में महिला ने की युवक की चप्पलों से पिटाई,  मूकदर्शक बनी रही पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 04:17 PM (IST)

प्रयागराज: लोगों की सुरक्षा का दावा करने वाली यूपी पुलिस अपनी ड्यूटी किस ढंग से निभाती है यह किसी से छिपा नहीं है। ऐसा ही एक मामला प्रयागराज के एक थाने में देखने को मिला। जहां पुलिस के सामने ही बच्ची के गायब करने के आरोपी को महिला ने चप्पल से पीट दिया। हैरानी की बात ये कि पुलिस युवक की पिटाई पर मूकदर्शक बनी तमाशा देखती रही। इतना ही नहीं हैरानी का बचाव करने की बजाए पुलिसकर्मी वीडियो बनाने में जुटे रहे। पुलिस की इस करतूत का वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। 

बता दें कि मामला कैंट थाना क्षेत्र का है। जहां एक13 साल की बच्ची करीब 2 महीने से गायब है। युवक पर 13 साल की बच्ची को  गायब करने का आरोप है। युवक के खिलाफ कैंट थाने में एफआईआर दर्ज थी। महिला संगठन पुलिस पर बच्ची को तलाशने का दबाव बना रही थी।  इस दौरान संगठन से जुड़ी महिलाओं ने आरोपी युवक को पकड़ लिया और बच्ची की पूछताछ के लिए थाने ले आई। पूछताछ के दौरान  थाने में ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महिला अधिकार संगठन से जुड़ी महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गई कि संगठन से जुड़ी सुषमा पाल नाम की महिला ने आरोपी अंकित को थाने के अंदर ही चप्पल से पीट दिया। 

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई-एसएसपी 
एसएसपी ने बताया कि कानून को किसी को हाथ में लेने की जरूरत नहीं है। महिला द्वारा युवक के पिटाई का मामला संज्ञान में आया है। मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाऐगी। 

Ajay kumar