हैवान पति की पिटाई से सड़क के बीचों-बीच महिला का हुआ गर्भपात, कांप जाएगी रूह

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 04:39 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में कोतवाली नानपारा क्षेत्र के कोटवा गांव से एक रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां हैवान बने पति की पिटाई से महिला का 7 माह का गर्भपात हो गया। बता दें कि पीड़िता जमीन बेचने का विरोध कर रही थी। जिसको लेकर उसके पति ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जब वो कोतवाली नानपारा इसकी शिकायत कराने गई तो पुलिस ने उसे कार्रवाई का आश्वासन देकर वहां से वापस कर दिया। जब पीड़िता वहां से वापस आ रही थी तभी रास्ते में उसका गर्भपात हो गया। खून का कतरा-कतरा बनकर 7 माह का गर्भ बहता चला गया और प्रशासन मूक दर्शन बना रहा।


वहीं जब इस संबंध में पीड़ित महिला शांति देवी से बात की गई तो उसने बताया कि उसके पूर्वजों के पास 10 बीघा जमीन थी। जिसे बेचते बेचते अब मात्र 3 बीघा जमीन बची है। जिसमें उनके जेठ और उनके पति का हिस्सा था। जब जमीन बेचने की बात आई तो पत्नी ने उसका विरोध किया। उसका कहना था कि हमारी तीन बेटियां हैं आगे क्या होगा। जिसको लेकर आये दिन पति अपनी पत्नी को प्रताड़ना देना शुरू कर दिया। पीड़िता की माने तो वह अब तक थाने में 5 बार तक इस बाबत शिकायत कर चुकी है लेकिन पुलिस तो जैसे किसी अनहोनी होने का इंतजार कर रही थी। फिर वही हुआ जो सच में अमानवीय भी है।


जमीन का विरोध करने पर पति ने पत्नी को फिर से पीटा जब वह इसकी शिकायत लेकर कोतवाली पहुंची तो पुलिस वालों ने उसे फिर से कार्रवाई का आश्वासन देकर वहां से लौटा दिया। पिटाई से घायल पत्नी जब कोतवाली से बाहर निकली तो चंद कदमों की दूरी पर उसका गर्भपात हो गया और सड़क पर ही खून से लतपत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन में बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां इलाज जारी है। वहीं मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया। पुलिस ने पति की पिटाई से महिला के गर्भपात हो जाने की घटना के संबंध में कोतवाली नानपारा में मु0अ0सँ0 44/2021 अंतर्गत धारा 323/504/506 IPC पंजीकृत किया है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धारा 316 IPC की बढ़ोत्तरी कर टीम गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम रवाना की जा चुकी है।

 

 

 

Umakant yadav