मां की फंदे से लटकती लाश देखकर चीखा मासूम, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 12:21 PM (IST)

अमेठी: महंगाई की मार के चलते गरीबी से जूझ रहे लोगों ने मौत को गले लगाना शुरु कर दिया है। एेसा ही एक मामला अमेठी से सामने आया है, जहां गरीबी से तंग आ कर एक मां ने फांसी लगा ली। वहीं मां को फंदे से लटकता देख 4 साल का बेटा चीखा तो घर में मौजूद लोगों को खबर हुई।

जानकारी के अनुसार मामला मोहनगंज थाना अन्तर्गत भेलाई खुर्द गांव का है। जहां के निवासी रामू की 23 वर्षीय पत्नी कन्ता देवी रोज की तरह काम निपटा कर 4 वर्षीय बेटे हर्षित के साथ कमरे में जा लेटी। ग्रामीणों ने बताया कि मां के साथ कमरे में मौजूद हर्षित एकाएक चीखने लगा। उसकी चीख सुनकर परिजन और पास-पड़ोस के लोग जमा हो गए। ग्रामीणों ने देखा कि कान्ता की लाश कमरे के अंदर रस्सी के सहारे लटक रही थी।

वहीं परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को उतरवाया। पुलिस ने जांच करते हुए परिजनों से मौत की वजह जानी। परिजनों ने पुलिस को बताया के ऐसी कोई पारिवारिक बात तो नही थी जिससे वह इतना बड़ा कदम उठा लेती। वहीं ग्रामीणों की मानें तो गरीबी से विवश होकर उसने ऐसा कदम उठाया है।

थाना प्रभारी शेखर सिंह ने बताया कि लाश का पंचनामा भर कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कान्ता का पूरा मायका भी मौके पर ही मौजूद था। उन्होंने कहा कि परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। अगर पुलिस को तहरीर मिलती है तो मामला दर्ज कर लिया जाएगा।