डिलीवरी के बाद महिला ने तोड़ा दम, परिजनों का आरोप-स्टाफ की लापरवाही से हुई मौत

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 10:52 AM (IST)

फतेहपुरः उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक प्रसूता ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद मृत महिला के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को शांत कराया। साथ ही पुलिस ने मृत महिला के शव को कब्जे में लिया । फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के सेमराहा गांव के रहने वाले अरुण केशरवानी अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। यहां डाक्टरों ने प्रसूता को अस्पताल में भर्ती कर डिलीवरी कराई। परिजनों का आरोप है कि डिलीवरी के बाद महिला नर्स ने गलत इंजेक्शन महिला को लगा दिया। जिससे महिला की हालत बिगड़ने लगी। तभी डाक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। 

जिसके बाद परिजन अस्पताल में पहुंचकर डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे। अस्पताल में हंगामा देखकर डॉक्टरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत महिला के परिजनों का बामुश्किल शांत कराया। मृत महिला के पति ने आरोप लगाया कि डाक्टरों द्वारा लापरवाही बरतने पर पत्नी की मौत हुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं इस मामले में पीएचसी इंचार्ज ने जांच के बाद कार्रवाई के बात कही है। 

Tamanna Bhardwaj