डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों के हंगामे पर अस्पताल छोड़ भागे डॉक्टर

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 01:15 PM (IST)

नोएडाः नोएडा में एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद नाराज परिवार वालों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया। अस्पताल में हंगामा देख डॉक्टर और स्टाफ मौके से फरार हो गए। अस्पताल में मौजूद मरीज परेशान हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस में अस्पताल में मौजूद मरीज और बच्चों को अन्य हॉस्पिटल में भर्ती कराया और परिवार वालों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया।

मामला दादरी के रेलवे रोड पर स्थित रावल अस्पताल का है। जहां उपरलसी गांव का रहने वाला अनुज अपनी प्रेग्नेंट पत्नी आरती को लेकर डिलीवरी के लिए अस्पताल आया था। आरती ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म देने के बाद आरती को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया, लेकिन कुछ देर बाद आरती की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उसके पति को बताया कि आरती की तबीयत बिगड़ गई है। आप जाकर ब्लड ले आओ। आरती का पति ब्लड लेने के लिए ब्लड बैंक चला गया, जब वहां से लौटा तो डॉक्टरों ने पहले से ही आरती को एंबुलेंस में डाल दिया और पति के आने के बाद अन्य अस्पताल में ले जाने के लिए कहा जैसे ही अपनी पत्नी को लेकर दूसरे अस्पताल के लिए निकला तो रास्ते में आरती की मौत हो गई।

आरती की मौत की खबर सुनते ही परिवार वाले नाराज हो गए और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे को देख अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टर फरार हो गए। इसी बीच अस्पताल में पहले से ही मौजूद मरीज परेशान हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सभी मरीजों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया और परिवार वालों को कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। पुलिस में मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है।

 

Tamanna Bhardwaj