Hardoi में महिला ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, 60 प्रतिशत बॉडी पर हैं काले बाल और एक बड़ा मस्सा

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 01:22 PM (IST)

Hardoi(मनोज सहारा): उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले की बावन सीएचसी पर एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। जिसको देखकर डॉक्टर और परिवार वाले बेहद हैरान हो गए हैं।आरबीएसएके की टीम ने सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में इस बच्चे को चिन्हित किया है, जिसे जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। जिसको आरबीएसएके के तहत इलाज के लिए भेजा जाएगा। बता दें कि बच्चे के 60 परसेंट शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया है और बाल वगैरह उगे हुए हैं। इसके बाद बच्चे को आरबीएसके टीम के तहत चिन्हित किया गया।

जल्द ही बच्चे को बीमारी से कर लिया जाएगा रिकवर
जानकारी के मुताबिक बावन सीएचसी के अधीक्षक और एसीएमओ डॉक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि बावन सीएचसी में एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। डिलीवरी के बाद पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे कि पीठ से लेकर 60 परसेंट हिस्से पर ब्लैक नेस देखा। जिसे देखकर डॉक्टर और परिजन अचंभित रह गए।अधीक्षक ने बच्चे के बारे में जानकारी ली। जिस पर आरबीएसके टीम के एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन ने बच्चे को चिन्हित किया और बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा।

बच्चे को देखने के लिए लगी हुई है  लोगों की भीड़
आपको बता दें कि सीएचसी के अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने अपने 22 साल के करियर में ऐसा केस नहीं देखा। इसकी जानकारी तुरंत आरबीएसके टीम को दी गई। उन्होंने बताया कि जन्माधर मस्सा के रूप में एक बड़ा दाग है। फिलहाल मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। हालांकि बच्चे को देखने के लिए भीड़ लगी हुई है। डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा।

Content Editor

Anil Kapoor