Kumbh मेला क्षेत्र के अस्पताल में बच्चे का जन्म, परिवार ने नाम रखा 'प्रयागराज'

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 09:57 AM (IST)

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में लगने वाले कुंभ मेले की (Kumbh Mela) शुरुआत से पहले ही एक अनोखी खबर सुनने को मिली है। कुंभ मेला क्षेत्र के अस्पताल (Hospital) में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है, जिसका नाम 'प्रयागराज' रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि यह वह वो पहली महिला है, जिसके घर कुंभ मेले से पहले खुशियों का आगमन हुआ है।

मिर्जापुर के लालगंज अमदह गांव निवासी कल्लू कुंभ मेला क्षेत्र में सफाईकर्मी की ड्यूटी पर तैनात है। उसकी गर्भवती पत्नी रजनी भी इन दिनों संगम स्नान करने के लिए यहां आई हुई है। सोमवार को रजनी को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे मेला क्षेत्र में बने केंद्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने बेटे को जन्म दिया। कुंभ मेला क्षेत्र में बच्चे के जन्म को यादगार बनाने के लिए माता-पिता ने उसका नाम ‘प्रयाग’ रखा है, जोकि अब चर्चा का विषय बना हुआ है। रजनी ने बताया कि उसकी अभी तक 3 बेटियां थीं। सबकी इच्छा थी कि घर में एक बेटा भी जन्म ले और तीर्थों के राजा प्रयागराज ने उनकी मुराद पूरी कर दी है।

डॉ. अशोक कुमार पालीवाल ने बताया कि प्रसूता रजनी को जननी सुरक्षा योजना का लाभ दिलाए जाने के लिए सीएमओ को निर्देश दिए हैं। बैंक खाता संबंधी जानकारी उपलब्ध कराते ही बची औपचारिकताएं भी पूरी हो जाएंगी।

Deepika Rajput