झांसा देकर महिला ने युवक की करा दी नसबंदी, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 03:33 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर में बेहद अजीब मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने टीका लगवाने के बदले पैसे देने का झांसा देकर नर्सिंग होम में एक शख्स की नसबंदी करा दी। वहीं जब मामला मीडिया में आया तब कहीं जाकर इस मामले में पुलिस ने पीड़ित युवक की आत्मबीती सुनी है। साथ ही एसएसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है।

क्या है मामला?
दरअसल महुआ गांव में शैलेंद्र दूबे के घर में पिछले 15 सालों से काम कर रहे रामू यादव गोरखपुर शहर में घूमने गया था। इस दौरान एक अज्ञात महिला ने टीका लगवाने के बदले पैसे देने का झांसा दिया और रायगंज स्थित एक नर्सिंग होम में नसबंदी करा दी। इस मामले को लेकर युवक अपने मालिक के साथ पिछले 3 दिनों से मुख्यमंत्री, डीएम और राजघाट पुलिस के चक्कर काट रहा है। वहीं मामला मीडिया में आ गया है तो इस संबंध में एसएसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि इस मामले को लेकर एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है, जिसकी जांच कराई जा रही हैं। अगर आरोप सही निकलता है, तो विधिक कार्यवाही की जाएगी।

अज्ञात महिला ने झांसा दे करवा दी नसबंदी
वहीं पीड़ित के मालिक शैलेंद्र ने बताया कि रामू यादव 29 मार्च को मेरे बाबा से पैसे लेकर घूमने के लिए शहर आया था। 31 मार्च को इसका फोन आया तो हम लोग शहर आए, तो इसकी स्थिति खराब थी पूछने पर उसने बताया एक महिला इससे मिली और इंजेक्शन लगवाने के बदले पैसे देने की बात कह कर अस्पताल ले गई। इंजेक्शन लगने के बाद वह बेहोश हो गया। शैलेश ने बताया कि रामू के हाथ में एक कार्ड था, जो नसबंदी का था जिस पर रायगंज प्रकाश सर्जिकल क्लीनिक लिखा था।

एसएसपी के संज्ञान में आने पर जांच शुरु
जिसके बाद, मामले की शिकायत हम लोगों ने मुख्यमंत्री और डीएम से की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। डीएम को फोन किया और पूरी बात बताई, तब डीएम के कहने पर हम लोग रामू को लेकर सीएमओ के पास गए। उनके आनाकानी करने पर हम राजघाट थाने पहुंचे, तो वहां से हमें कोतवाली का मामला बताकर हम लोगों को कोतवाली भेजा गया।वहीं एसएसपी के संज्ञान में मामला आने पर जांच के आदेश दे दिए हैं।

आरोपी महिला फरार
आपको बता दें कि विभाग नसबंदी कराने वालों को प्रोत्साहन राशि के रूप में 1500 रुपये देते है। उस जालसाज महिला ने झांसा देकर युवक की नसबंदी करा दी और इसका पैसा लेकर भी फरार हो गई।