संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने लगाए चौंकाने वाले आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 01:10 PM (IST)

गाजियाबाद:गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के रहीसपुर इलाके में 25 साल की महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के गले पर चोट के निशान हैं। परिजनों ने  मृतका के पति और सुसराल के लोगों पर गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया हैं। मृतका का 4 साल पहले विवाह हुआ था। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

संदिग्ध परिस्थितयों में महिला की मौत
जानकारी के अनुसार करीब 4 साल पहले दिल्ली के शाहदरा में रहने वाली पूनम की शादी गाजियाबाद के रहीसपुर निवासी अमित उर्फ मोनू से की थी। लेकिन उसके कुछ वक्त बाद से ही दोनों के बीच आपसी झगंड़े होने लगे। पूनम के परिजनों का आरोप है कि उसका पति अमित और उसका परिवार लगातार पूनम के परिवार से दहेज की मांग कर रहे थे। जिसके लिए पूनम को परेशान किया जा रहा था। कल पूनम की मौत संदिध परिस्थियों में हुई। जिसके बाद उसके घर पहुंचे परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

परिजनों ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप
परिजनों के अनुसार पूनम के सुसराल वालों ने पहले उन्हें फोन कर पूनम को हार्ट अटैक और उसे अस्पताल ले जाने की बात कही। लेकिन कुछ मिनट बाद फिर फोन आया और उन्हें वताया गया कि पूनम मर चुकी है। सूचना पर पूनम के परिवार मौके पर पहुंचा लेकिन पूनम के गले और शरीर पर निशान थे। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। परिजनों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से पूनम के साथ मारपीट की जा रही थी और दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। उन्होंने मारुती आल्टो कार भी दहेज में दी। लेकिन अमित ने उसे बेच दिया और अब बड़ी कार की मांग की जा रही थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। वहीं पूनम के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पूनम के पति अमित को हिरासत में लिया है। परिजनों के अनुसार मृतका की गर्दन पर चोट के निशान हैं। पूनम के साथ पहले मारपीट की गई फिर उसकी गर्दन दबा उसकी हत्या किए जाने की आशंका जता रहे हैं। हालांकि पूनम की मौत की वजह की सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।