मायके को बिना बताए ससुरालवालों ने किया विवाहिता का संस्कार, पुलिस ने चिता से निकाला अधजला शव

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 06:51 PM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालीजन बिना मायके पक्ष के लोगों को सूचना दिए अंतिम संस्कार के लिए घाट पर पहुंच गए। वहीं मायके पक्ष को बेटी की मौत पर अंतिम संस्कार की सूचना मिली तो उनके हाथ पैर फूल गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चिता से शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानिए पूरा मामला?
बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के मोतीनगर निवासी संतोष की छोटी बेटी ओमांगिनी की शादी कोतवाली क्षेत्र के ही दोस्तीनगर भंवर सिंह के बेटे सत्येन्द्र सिंह के साथ हुई थी। ससुराल में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके चलते ससुरालीजनों ने बिना मायके पक्ष को सूचना दिए गंगाघाट के शमशान घाट पर चिता सजा दी। सारी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद चिता को मुखाग्नि भी दे दी गयी।

मायके वालों बिना बताए किया विवाहिता का संसकार
इधर, बहन की मौत किसी तरह भाई को हो गई। जिस पर उसने कोतवाली प्रभारी से सम्पर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी। जिस पर कोतवाली पुलिस सक्रिय हुई और एसओ गंगाघाट को जानकारी देते हुए फोर्स लेकर घाट पर पहुंच गए। जहां जलती चिता को बुझा कर उसे बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के पिता ने लगाए ससुरालवालों पर आरोप
मृतक विवाहिता के पिता संतोष सिंह का कहना है कि हमारी बेटी को ससुरालवाले बहुत प्रताड़ित करते थे। उन्होंने बताया का हमारी बेटी को जहर दिया गया है। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। संतोष सिंह ने बताया कि हमें तीन बजे फोन आया कि आपकी बेटी अस्पताल में है, हम जब अस्पताल में पहुंचे तो बेटी होश में नहीं थी।

क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में एडिशनल एसपी नार्थ विनोद कुमार पाण्डेय का कहना है कि हमें सूचना मिली थी कि एक विवाहिता की डेथ हो गयी है। उसके ससुराल वालों ने जबरदस्ती दाह संस्कार कर रहे हैं। जबकि ये हत्या का मामला था। इस सूचना पर पुलिस वहां पर गयी और डेडबॉडी को लेकर आई मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

 

Tamanna Bhardwaj