पति की मौत के बाद मुआवजा लेने आई पत्नी, ससुरालियों ने सरेआम की जमकर पिटाई

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 12:47 PM (IST)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक विधवा महिला और उसके भाई की ससुरालियों द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया है। दरअसल, महिला के पति की सड़क हादसे में मौत हो गई। पति की मौत के बाद बीमा में मिलने वाली राशि को लेने के लिए व अपने भाई के साथ ससुराल वालों के पास आई थी, लेकिन लालची ससुरालियों ने उसको बीमा की राशि नहीं दी। जबकि महिला की उसके भाई समेत जमकर पिटाई कर डाली। जिसके बाद महिला ने थाने में ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मामला छिबरामऊ कोतवाली इलाके का है। यहां बहबलपुर गांव में रहने वाली विधवा ललिता के पति की सड़क दुर्घटना में 13 अक्टूबर 2018 को मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद ललिता को बीमा की राशि का एक लाख रूपए मिला था, लेकिन उसके ससुर व देवरों ने उसको गुमराह कर उससे बैंक पास बुक व एटीएम कार्ड लेकर पैसा निकाल लिया।

पीड़ित ललिता ने अपने ससुर व देवरों से बीमा की राशि का 1 लाख रूपए मांगा तो उसके ससुर व देवरों ने उसको पीटकर घर से भगा दिया। पीड़िता ने बहबलपुर चौकी में शिकायत की तो पुलिस के दबाव पर पीड़ित ललिता के ससुर व देवरों ने उसको पैसा देने के लिए तहसील के पास एक दुकान में बुलाया था। जब पीड़िता ललिता व उसका भाई पैसा लेने दुकान पहुंचे तो ललिता के ससुर व देवरों ने पहले ललिता की जमकर पिटाई की जब ललिता को बचाने के लिए उसका भाई गया तो उसकी भी जमकर पिटाई कर दी। जिसके बाद महिला ने थाने ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने महिला को मेडिकल परिक्षण के लिए भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Tamanna Bhardwaj