चलती ट्रेन से फिसलकर गिरी महिला, GRP जवान ने जान पर खेल कर बचाई जान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 06:11 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रेलवे स्टेशन पर तैनात एक जीआरपी कांस्टेबल चर्चा में है। दरअसल, रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्टेशन पर तैनात जीआरपी कांस्टेबल ने अपनी जान की परवाह किए बगैर महिला की जान बचाई। वहीं महिला की जान बचाने वाले सिपाही की यात्रियों ने सराहना की है। कहा कि अगर सिपाही ने तत्परता न दिखाई होती तो महिला की जान जा सकती थी।

बता दें कि मंगलवार को दोपहर 3 बजकर 43 मिनट पर फतेहपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-3 पर जम्मू तवी एक्सप्रेस आकर रुकी। सभी यात्री ट्रेन में चढ़ गए और ट्रेन चलने लगी। तभी एक महिला यात्री अमीना खातून चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगीं। उनके हाथ में बैग था जिस कारण उनका बैलेंस बिगड़ा और वह फिसलकर गिर गईं। गिरते ही वह ट्रैक के नीचे जाने लगीं। तभी प्लेटफार्म पर मौजूद जीआरपी के कांस्टेबल हरेंद्र ने वक्त रहते महिला को ट्रैक से ऊपर खींच लिया, जिससे महिला की जान बाल-बाल बच गई। फिर ट्रेन रुकवाकर महिला को उसमें बैठाकर प्रयागराज भेज दिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि महिला यात्री अमीना खातून शहर की रहने वाली है जिसको ट्रेन रुकवाकर बैठाकर ट्रेन को रवाना किया है पूरा घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। उन्होंने यात्रियों से अपील किया कि यात्रा के दौरान जल्दबाजी न कर समय से रेलवे स्टेशन पहुंचे जिससे इस तरह की घटना नाहो प्लेटफार्म पर लगे एलसीडी में बोगी नंबर देख ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static