महिला ने BJP विधायक पर लगाया रेप का आरोप, CM हाउस के सामने की आत्महत्या की कोशिश

punjabkesari.in Sunday, Apr 08, 2018 - 03:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक महिला ने सीएम आवास के बाहर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की। इतना ही नहीं महिला ने उन्नाव से बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि जब पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज कराना चाहा तो विधायक द्वारा उसे और उसके परिवार को बेहद प्रताड़ित किया गया।

विधायक ने किया महिला से रेप 
महिला का आरोप है कि बीजेपी विधायक ने अपने साथियों के साथ मिलकर रेप किया और आज तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उसने बताया कि उसके परिवार को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसके चलते उसने सीएम आवास के बाहर परिवार सहित आत्महत्या करने की कोशिश की है। हालांकि महिला को आत्‍महत्‍या की कोशिश करने पर किसी तरह पकड़ लिया गया।

जून 2017 का मामला 
आरोप है कि विधायक ने अपने साथी की मदद से जून 2017 में एक युवती के साथ बलात्कार किया था और पीड़िता को मुकदमा वापस लेने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। आरोप है कि कोर्ट से मुकदमा वापस लेने के लिए लिए विधायक द्वारा पीड़िता को धमकाया जा रहा था। इसी बीच 3 अप्रैल को हथियारों से लैस विधायक का भाई अपने गुर्गों के साथ पीड़िता के घर पर आ धमका और परिवार के लोगों को जमकर पीटा।

पीड़ित परिवार को किया जा रहा प्रताड़ित
साथ ही ये भी आरोप है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को खुश करने के लिए पुलिस ने पीड़िता के परिवार के खिलाफ ही झूठा मुकदमा दर्ज कर उनको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। फिलहाल पुलिस के काफी समझाने के बाद भी परिवार शांत नहीं हुआ और गौतमपल्ली थाने में ही धरने पर बैठ गया है। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामला सामने आने के बाद लखनऊ में बैठे अधिकारियों ने उन्नाव के एसपी से जांच के बाद सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिए हैं।

क्या कहना है पुलिस का 
इस मामले में एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर ने उससे बलात्कार किया, मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई और दूसरे पक्ष ने उनके साथ मारपीट की। शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला के परिवार और दूसरे पक्ष का पिछले करीब 10-12 साल से विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि केस लखनऊ ट्रांसफर करा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच करेगी उसके बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी।


 

Punjab Kesari