शराब ठेके के विरोध में उतरीं शाहजहांपुर की महिलाएं, जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 01:05 PM (IST)

शाहजहांपुरः शहीदों की नगरी शाहजहांपुर में महिलाएं शराबियों से त्रस्त होकर शराब ठेके बन्द कराने के लिए सड़क पर उतर आईं। वे नारेबाजी करते हुए जिला अधिकारी कार्यालय पहुंची। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा।

जानकारी के मुताबिक शाहजहांपुर के सामाजिक संगठन जनता की आवाज के बैनर तले सैकड़ों महिलाएं एकत्रित हुई। जहां से नारेबाजी करते हुए वह जिला अधिकारी कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए संगठन के जिला अध्यक्ष संजीव गुप्ता ने बताया कि हाई कोर्ट का आदेश है कि शिक्षण संस्थान और धार्मिक स्थल के एक किलोमीटर के दायरे में कोई भी शराब की दुकान नही होनी चाहिए। इसके बावजूद इस्लामियां इंटर कॉलेज से चंद कदमो की दूरी पर शराब का ठेका संचालित किया जा रहा है। इसे तत्काल बन्द करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऐसे ही बहादुरगंज और गर्रा फाटक पर ठेके धार्मिक स्थल के पास चल रहे हैं। ये ठेके आवकारी विभाग की मिली भगत से फलफूल रहे है। यही नहीं कुछ शराब ठेके के अंदर कैंटीन भी चलाई जा रही है। जबकि सरकार का कहना है कि शराब ठेके के अंदर कैंटीन नही चलाई जा सकती।

साथ ही महिलाओं का कहना है कि लोग शराब पीकर सड़कों पर उत्पात मचाते है। साथ ही साथ गंदी-गंदी गालियां भी देते हैं। जिससे महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो रहा है। अब देखना यह है कि जिला प्रशासन शराब ठेकों के विरुद्ध क्या कदम उठाता है।