सपा नेता आजम खान के विरोध में महिलाओं ने सपा के धरने के सामने खोला मोर्चा, महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 11:39 AM (IST)

रायपुर ( रविशंकर): उत्तर प्रदेश के रामपुर में पुलिस अधीक्षक रामपुर के कैंप कार्यालय पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा ने दर्जनों समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। गिरफ्तार किए गए सपा कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की वहीं दूसरी तरफ कुछ महिलाएं एसपी रामपुर के कैंप कार्यालय पहुंची और आजम खान की गिरफ्तारी की मांग करते हुए आजम खान द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी का विरोध किया और सपा के धरने को गलत करार दिया। वहीं, उन्होंने प्रशासन की कार्यशैली को अच्छा बताया, शांति व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस ने दोनों पक्षों को आवश्यक बल प्रयोग कर पुलिस अधीक्षक कैंप कार्यालय से हटाया। प्रत्याशी आसिम राजा को पुलिस द्वारा सिविल लाइन थाने ले जाया गया जहाँ उन्हें समझा-बुझाकर वापस छोड़ दिया गया।

PunjabKesari

बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा ने दर्जनों समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। इसके बाद पुलिस उसे थाने में ले गई। धरना प्रदर्शन से उठाने के बाद सभा प्रत्याशी आसिम राजा बोले यह ताकत के जरिए इकट्ठे होकर एक साजिश रची गई है। एक साजिश बनाकर नौटंकी हो रही है, यह तो पूरे शहर को कैप्चर कर लेंगे, यह सब इनकी प्लानिंग है। उन्होंने कहा कि ये कुछ भी नहीं है जो सीट भारतीय जनता पार्टी कभी नहीं जीत सकती, वह वर्दी के बल पर छीनने की कोशिश हो रही है। हालांकि रामपुर की आवाम इसके बाद भी इनको नाकाम कर देंगे, लेकिन छीनने की कोशिश हो रही है।

PunjabKesari

आजम खान क्या किसी मां की कोख से पैदा नहीं हुआ-  फरजाना बेगम
सपा नेता आजम खान द्वारा महिलाओं को लेकर दी गई टिप्पणी पर विरोध करने कुछ महिलाएं सपा के धरने के बीच पुलिस अधीक्षक आवास पर पहुंची महिलाओं का नेतृत्व कर रही महिला फरजाना बेगम ने कहा, आजम खान क्या किसी मां की कोख से पैदा नहीं है, क्या हमारी औलादे उनसे पूछ कर पैदा होंगी। क्या उनके घर में बहन बेटियां नहीं है जिस तरह से वह महिलाओं की इज्जत उछाल रहे हैं। कब तक वह औरतों की इज्जत उछालएंगे और क्यों उछल रहे हैं। फरजाना बेगम ने कहा कि, अल्लाह ने उनको बेटी नहीं दी, इसलिए कम से कम किसी की बहन बेटी की इज्जत करें।

बहन बनाकर जयप्रदा मैडम की भी इज्जत नीलाम की- फरजाना बेगम  
फरजाना बेगम ने कहा कि, पहले जयप्रदा मैडम की इज्जत नीलाम की आपत्तिजनक शब्द बोल कर। उनको बहन बनाकर आप लाए थे उनका एक लफ्ज़ था कि, ऊपर के फैसले ऊपर वाला करता है और नीचे के फैसले मैं करता हूं तो नीचे का फैसला वह अपना भी नहीं कर पाए। आज जो 3 साल से जेल में चल रहे थे वह अपना फैसला खुद नहीं कर पाए, बच्चों के लिए वह एक नया ऑर्डर बना कर रख दिया कि बच्चे जो पैदा होंगे आने वाले 4 साल में ,जो मैं विधायक रहा हूं मेरी गलती थी कि मैंने नहीं कहा अब जो बच्चे पैदा होंगे वह मां से पूछेंगे कि आजम खान से पूछो कि हम पैदा हो या अंदर ही मर जाएं यह क्या तरीका है, यह क्या इंसानियत है। उन्होंने कहा कि, आज तक जो भी आदमी जीता है उसे महिलाएं ही जीता रही है।

PunjabKesari

महिला ने यह भी कही बातें
महिला फरजाना बेगम ने आकाश सक्सेना उर्फ हनी का जिक्र करते हुए कहा कि, हनी भैया चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने तो आज तक नहीं कहा। महिला ने कहा कि, आजम खान को कहा कि, एक मुसलमान होकर तुम सारी औरतों को गंदा कर रहे हो, हम इन बातों को सुन सुनकर परेशान हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि, औरतों को ऐसे ही रुसवा करोगे तो कौन सी औरत से तुम पैदा होगे, तुम्हारे घर में नस्लें पैदा होंगी। औरतों से ही तुम पैदा हो औरतों को कब तक रुसवा करोगें। हम एसपी साहब से यही जानने आए हैं कि प्रशासन जो अपना सहयोग दे रहा है उसी तरह से देता रहे और इसी तरह से अगर माहौल बिगड़ता रहा, औरतों के बारे में यह बातें होती रही तो यह चुनाव नहीं होगा।

लोगों को समझाने की कर रहे है कोशिश- पुलिस अधीक्षक
इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि सपा प्रत्याशी कप्तान साहब के आवास पर आ गए थे। आचार संहिता लगी हुई है धारा 144 है तीन घंटे से ये लोग यहां बैठे थे इसी बीच कुछ महिलाएं आ गईं, आज़म खान ने जो महिलाओं पर टिप्पणी की थी। उसका विरोध करने ये दोनों आमने सामने बैठ गए थे तो शांति भंग न हो इसलिए इन दोनों को हमने हटा दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया अब आसिम राजा को थाना सिविल लाइन ले गए हैं। वहां उनसे बात होगी समझने की कोशिश करेंगे, महिलाओं को भी समझाने जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static