फतेहपुर कांड: पुलिस द्वारा दिए जा रहे बेतुके बयान का महिला आयोग ने लिया संज्ञान

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 01:48 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में युवती से दुष्कर्म कर जला देने के बाद उसे कानपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। युवती ने फतेहपुर से लेकर कानपुर तक के रास्ते में केवल एक ही बयान दिया कि उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसको आग लगा दी गई। लेकिन पुलिस का बेतुका बयान है कि पीड़िता ने खुद को आग लगाई है। वहीं इस मामले पर महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम ने पीड़िता से मिलकर पूरी घटना के बावत जानकारी ली।

बता दें कि महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम का कहना है कि लड़की से मिलने के बाद उसने बताया कि आरोपियों ने पहले मेरे साथ रेप किया फिर मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी। फिर भी पुलिस कह रही है कि उसने खुद आग लगा ली है। पुलिस किस आधार पर इस तरह का बयान दे रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ जब घटनायें हो जाती है तब पुलिस एक्शन में आती है।

महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री लाख व्यवस्था कर ले, लेकिन जब तक प्रशासन चुस्त दुरुस्त नहीं होगा सारी व्यवस्थाएं विफल होती रहेंगी। महिला आयोग इन घटनाओं पर एक्शन लेगी। फास्ट ट्रैक के माध्यम से जितनी जल्दी हो सके पुलिस एक्शन ले जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि अब वो समय आ गया है कि ऐसे अपराधियों को किसी तरह का कोई मौका ना देकर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए। 

 

Tamanna Bhardwaj