हमारी सभी योजनाओं के केंद्र में होनी चाहिए महिलाएः राज्यपाल आनंदीबेन

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 01:57 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए ‘मिशन शक्ति’ संचालित किया जा रहा है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान मिशन शक्ति के तृतीय चरण का शुभारंभ विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सीएम योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आदि मौजूद रहे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के बहार रंगारंग प्रोग्राम भी हुए।

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन ने मिशन शक्ति का शुभारंभ करने के लिए सीएम योगी का धन्यवाद दिया और कहा कि हमारी सभी योजनाओं के केंद्र में महिलाएं होनी चाहिए। महिलाएं स्वयं सशक्त बन चुकी हैं, आपको पहचानने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देश नहीं विश्व पसंद करता है। आज से 15 साल पहले ही महिलाओं को बाहर जाने नहीं दिया जाता था महिलाओं के लिए कोई योजना आती है तो सोच बदलती है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें संकल्प करना चाहिए कि हम दहेज नहीं लेंगे, बेटी से दहेज लिया मतलब बेटे को बेच दिया। बेटी सपना लेकर जीती है लेकिन 15 साल में ही उसका विवाह कर दिया जाता है। इसके साथ ही राज्यपाल ने बाल विवाह को लेकर कहा कि आइए हम संकल्प लें कि किसी भी बच्ची का बाल विवाह नहीं होगा। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा ,कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ,स्वाति सिंह ,अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश अवस्थी, डीजीपी मुकुल गोयल भी मौजूद रहे।

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi