नागपुर से पूछकर नहीं करेंगे राहुल की तारीफ, BJP के एतराज के बीच कांग्रेस नेता ने RSS पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 12:39 AM (IST)

मेरठ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रांतीय संयोजक सलमान खुर्शीद ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने के अपने बयान पर भाजपा के एतराज के बीच मंगलवार को कहा कि वह नागपुर (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से पूछ कर अपने नेता की तारीफ नहीं करेंगे।
PunjabKesari
‘कोई इंसान जब बहुत ऊंचाई पर पहुंचता है तो उसे भगवान समान ही माना जाएगा’
खुर्शीद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल की तुलना भगवान राम से करने को लेकर भाजपा द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे जाने पर संघ पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं नागपुर से पूछ कर अपनी शब्दावली नहीं बदलूंगा। नागपुर इस देश का संचालन नहीं कर सकता।" उन्होंने अपने बयान पर कहा, "कोई इंसान जब बहुत ऊंचाई पर पहुंचता है तो उसे क्या कहूंगा, वह भगवान समान ही माना जाएगा। भाजपा बहस कर इसे विवादित न बनाए। भारत की सभ्यता में राम हैं। हिंदू धर्म एक व्यापक धर्म है। मैं नागपुर से पूछकर अपने नेता राहुल गांधी की तारीफ नहीं करूंगा।" खुर्शीद ने कहा, "राहुल गांधी जब पूछते हैं कि चीन हमारी धरती हड़प रहा है तो भाजपा कहती है कि राहुल देश के सैनिकों का अपमान कर रहे हैं। जब मैं भगवान राम की तारीफ करता हूं तो वह कहते हैं भगवान राम का अपमान कर रहे हैं।"
PunjabKesari
राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं: खुर्शीद
गौरतलब है कि खुर्शीद ने सोमवार को मुरादाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में व्‍यापक रूप से न आने के सवाल पर राहुल की तुलना भगवान राम से करते हुए कहा था, ''भगवान राम हर जगह नहीं जा सकते, जबकि उनकी खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है। उनकी खड़ाऊ लेकर हम (कांग्रेस) चल रहे हैं। खड़ाऊ उत्तर प्रदेश आ चुकी है, तो राम जी भी आ ही जाएंगे।'' उन्होंने कहा था, ‘‘राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। राहुल गांधी की क्षमता सीमित नहीं है। वह सुपर ह्यूमन हैं। कड़ाके की सर्दी में टी- शर्ट पहने निकलते हैं और कहते हैं कि तपस्या कर रहा हूं।''

खुर्शीद के बयान पर भाजपा उत्तर प्रदेश इकाई के वरिष्ठ प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सलमान खुर्शीद का जो बयान है, वह चारण संस्कृति के अलावा और कुछ नहीं कहा जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static