गोरखपुर को देश के हर महानगर से जोड़ने का किया जा रहा है कार्य: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 10:54 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गोरखपुर को देश के हर महानगर से हवाई सेवा से जोड़ने की दिशा में कार्य किया जा रहा है तथा यहां से कोलकाता, मुम्बई, बंगलौर, काठमाण्डू के लिए शीघ्र ही सेवा शुरू होगी।

सोमवार को गोरखपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन फेज-2, एयरपोर्ट अथारटी के सी.एस.आर. शिड्यूल के तहत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित 108 बेड के रैन बसेरा का उद्घाटन एवं यहां से दिल्ली के लिए नई फ्लाइट इंडिगो का शुभारम्भ समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 22 एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य शुरू हो रहा है और अब गोरखपुर से दिल्ली प्रतिमाह 14 हजार यात्री सफर कर रहे हैं। प्रतिदिन 500 यात्री यहां सफर कर रहे हैं तथा शीघ्र ही गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बंगलौर, काठमाण्डू की सेवा प्राप्त होगी। 

उन्होंने कहा कि गोरखपुर को देश के हर महानगर से जोड़ने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त दो नये इंटरनेशनल एयरपोर्ट कुशीनगर तथा दिल्ली के पास बनाए जाएंगे। विमान सेवा समय की बचत के साथ विकास की धुरी बन चुका है। हर व्यक्ति कनेक्टिविटी चाहता है और सरकार विकास की योजना को आगे बढ़ाने की ओर अग्रसर है।

Deepika Rajput