CM योगी के गढ़ में जल्द शुरू होगा मेट्रो बनाने का काम

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 10:05 AM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे बड़ी सौगात मेट्रो के रूप में मिलने वाली है। इसके लिए तैयारियां जोरों पर है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण में कमिश्नर अनिल कुमार ने सिविल इंजीनियरिंग अर्बन ट्रांसपोर्ट कंपनी को मेट्रो बनाने के लिए प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने व रूट निर्धारित कर स्टेशन को बनाने की जगह का चयन करने के अलावा पूरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए सिविल इंजीनियरिंग अर्बन ट्रांसपोर्ट कंपनी से अनुबंध किया है।

जानकारी के अनुसार इस दौरान कुल 415 करोड़ रूपए इसमें लगना है। इस बात की जानकारी कमिश्नर अनिल कुमार ने दी। उनका कहना है कि पूर्व में योगी जी में एक माह पहले 26 मार्च को आए थे और एक माह के अंदर आज कंपनी को प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए अनुबंध किया गया।

प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने जा रही कंपनी के प्रबंधक का कहना रहा की रूट निर्धारण व उस रास्ते पड़ने वाली स्टेशन आदि तथा जिनकी जमीन पड़नी है इन रास्तों पर उनको मुवावजा कैसे दिया जाए इस पर यह कंपनी मसौदा तैयार करेगी। इसके लिए कुल 8 महीने का समय भी निर्धारित किया गया है। आपको बता दें कि गोरखपुर में कुल 30 किमी मेट्रो बनाया जाना संभावित है जिसके लिए ये कंपनी सर्वे का काम शुरु करेगी।