कुशीनगर को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिये करें काम : योगी

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 06:22 PM (IST)

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने वृक्षारोपण, संचारी रोग और स्कूल चलो अभियान को जन आन्दोलन बनाये जाने का आवाहन किया। कलेक्ट्रेट सभागार कुशीनगर में देवरिया, महराजगंज, के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक दौरान उन्होंने कहा थाना, तहसील, विकास खण्डों को संवेदनशील बना कर कार्य किया जाये तथा उद्योग बन्धु की बैठक भी नियमित रूप से आयोजित हो।

उन्होंने कहा कि कुशीनगर को एक विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिये भी कार्य करे। अधिकारी जन प्रतिनिधियो को भी सुने तथा उनके पत्रों पर समुचित कार्यवाही कर उन्हे अवगत भी कराये। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी महराजगंज को निर्देशित किया कि एसडीएम सदर की तहसील बदल दिया जाये। उन्होने जिलाधिकारी कुशीनगर को पड़रौना एवं तमकुहीराज के अधिशासी अभियन्ता विद्युत के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश दिये।

योगी ने कहा कि मुसहर बस्तियों में सभी को राशन काडर् एवं अन्य सुविधाये अनिवार्य रूप से मिले। भूख या बीमारी से किसी की मृत्यु होती है तो जिलाधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारी उसके जिम्मेदार होगे तथा उनके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। गौ संरक्षण के निर्माण की समीक्षा करते हुये उन्होने निर्देश दिया कि जो भी गौ संरक्षण केन्द्र बनने बाकी है उन्हे तत्काल पूर्ण कराये जाये।


 

Tamanna Bhardwaj