काशी स्टेशन पर कई घंटे खड़ी रही श्रमिक ट्रेन, मजदूरों ने रेलवे ट्रैक पर जमकर किया हंगामा

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 12:46 PM (IST)

चंदौलीः महाराष्ट्र के परवेल स्टेशन से श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन जौनपुर के लिए गुरुवार को रवाना हुई, लेकिन ट्रेन जौनपुर नहीं पहुंची बल्कि ट्रेन को वाराणसी कैंट स्टेशन से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए मोड़ दिया गया। इस दौरान ट्रेन कुछ घंटे काशी स्टेशन पर रुकी रही और वहां से ट्रेन खुली तो व्यास नगर स्टेशन पर कई घंटे ट्रेन खड़ी हो गई, जिससे ट्रेन में सवार श्रमिक आग बबूला हो गए और व्यास नगर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में से उतर कर रेलवे ट्रैक पर आ गए और जमकर हंगामा शुरू कर दिया।

दरअसल, इनदिनों पूरे देश से श्रमिक स्पेशल यूपी के सभी जिलों में प्रतिदिन कोई न कोई स्पेशल ट्रेन मुंबई, गुजरात, या अन्य जगहों से आ रही है और आज भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन डी डी यू स्टेशन पहुंची। उसके पहले चंदौली जिले में स्थित व्यास नगर स्टेशन पर श्रमिकों का गुस्सा फूट पड़ा और ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर आकर हंगामा करने लगे। वहीं पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन को भी रोक दिया।

मामले की जानकारी होते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन लाया गया और यहां से सभी श्रमिकों को ट्रेन से उतारकर बसों के माध्यम से उनके गंतव्य को भेजा गया। बताते चले कि सामान्य दिनों भी अगर ट्रेन 5 से 6 घंटे इस तपतपाती धूप में ट्रेन लेट हो जाती है, तो यात्री गुस्सा हो जाते हैं और हंगामा शुरू कर देते हैं। ये तो श्रमिक स्पेशल ट्रेन है और कोरोना जैसी महामारी में अगर ट्रेन का रूट बदल दिया जाए और 6-6 घंटे ट्रेन लेट हो जाए तो रेलवे पर सवालिया निशान तो लगना तय ही है। 
 

Tamanna Bhardwaj