मोरंग खदान में फंसे मजदूरों ने मांगी मदद, DM ने भेजी खाने पीने की सामग्री

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 11:39 AM (IST)

फतेहपुर: देश में कोरोना जैसी महामारी से निपटने के साथ साथ यूपी सरकार बाहरी जनपदों में फंसे मजदूरों को लाने के प्रयास में लगी हुई है। इतना ही सरकार प्रदेश में फंसे मजदूरों को भी हर संभव मदद पहुंचा रही है। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के फतेहपुर जनपद से सामने आया। जहां लॉकडाउन की वजह से मोरंग खदान में काम कर रहे एक दर्जन से अधिक मजदूर फंस गए। खाने पीने का पर्याप्त सामान खत्म होने बाद उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया और वीडियो जारी कर सरकार और जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई।

मजदूरों का वायरल वीडियो जिलाधिकारी फतेहपुर संजीव कुमार के पास पहुंचा तो उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को मौके पर भेजकर सभी को खाने पीने की सामग्री मुहैया कराई। 


वहीं पीड़ित मजदूरों की माने तो वह बिहार और यूपी के अन्य जिलों के रहने वाले हैं। लॉक डाउन के बाद वह अपने अपने घरों के लिए नहीं निकल पाए जिसके बाद से वह लोग मोरम खदान में ही फंस गए। खाने पीने की सामग्री ख़त्म होने पर टोल फ्री नंबर पर कॉल किया लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद सभी ने एक वीडियो वायरल कर मदद मांगी।


मजदूरों को खाने पीने की सामग्री मुहैया कराई गई: डीएम 
वहीं डीएम ने बताया कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सम्बंधित अधिकारियों को भेजकर खाने पीने की सामग्री मुहैया कराइ गई है। 

Ajay kumar