विशेष ट्रेन से बलिया पहुंचे मजदूरों ने कहा: गुजरात पुलिस ने हमसे वसूले टिकट के पैसे

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 04:36 PM (IST)

बलिया: गुजरात के राजकोट से एक विशेष ट्रेन से शनिवार दोपहर बलिया रेलवे स्टेशन पहुंचे मजदूरों ने कहा कि उनके रेल टिकट के पैसे लिए गए हैं।ट्रेन 1,176 लोगों को लेकर बलिया पहुंची। मजदूरों का कहना है कि गुजरात पुलिस ने यात्रा के लिए उनसे रेल टिकट के रूप में 725 रुपये वसूल किए हैं। हालांकि जिलाधिकारी ने ऐसी किसी बात की जानकारी होने से इनकार किया है।

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बताया कि गुजरात के राजकोट से श्रमिक विशेष ट्रेन शनिवार दोपहर बलिया रेलवे स्टेशन पहुंच गई।उन्होंने बताया कि ट्रेन में राजकोट से 1,176 श्रमिक आये, जिनमें 420 श्रमिक बलिया जिले के तथा शेष श्रमिक प्रयागराज , फतेहपुर , हरदोई , महराजगंज , कुशीनगर और इटावा आदि जिलों के हैं।शाही ने बताया कि बलिया पहुंचने के बाद सभी श्रमिकों का नाम सूचीबद्ध करने के साथ ही उनकी चिकित्सकीय जांच कराई गई।

इसके बाद उन्हें खान-पान सामग्री, पानी की बोतल एवं मास्क मुहैया कराकर राज्य सड़क परिवहन निगम की 55 बसों से उनके गन्तव्य के लिए रवाना कर दिया गया।इस बीच,राजकोट से आये श्रमिकों ने कहा कि यात्रा के लिये उनसे 725 रुपये किराया लिया गया है।एक श्रमिक राजेश पाल ने कहा कि गुजरात पुलिस ने उनसे यह वसूली की है ।श्रमिकों ने अपने टिकट भी दिखाए।इस संबंध में पूछे जाने पर जिलाधिकारी शाही ने कहा कि वह किराये को लेकर कोई जानकारी नही दे सकते ।

Ajay kumar