इंटरनेशनल कला प्रदर्शनी में शामिल होगी 15 देशों के 151 कलाकारों की कृतियां, 30 मई तक चलेगा कार्यक्रम

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 03:38 PM (IST)

झांसी: मणिकर्णिका आर्ट गैलरी झांसी उत्तर प्रदेश में रविवार से ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का शुभारंभ करने जा रही है। जो 30 मई तक चलेगी। मणिकर्णिका आटर् गैलरी की डायरेक्टर अंतरराष्ट्रीय कलाकार कामिनी बघेल ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाली इस ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में 15 देशों के लगभग 151 कलाकारों की कलाकृतियॉं पेश की जायेंगी।

इस महामारी काल में जीवन पर जिस तरह का संकट आया है, वह निश्चित ही मानव जीवन के साथ साहित्य संस्कृति पर खतरा बन गया है। कलाकारों की सभी गतिविधियां रोक दी गई है। कोरोना काल में कलाकार भी एक दूसरे से छिटके हुए नजर आ रहे हैं।  ऐसे में इन्हें   कला सृजन के साथ जीवन यापन की कठिनाइयों से भी जूझना पड़ रहा है। आटर् गैलरियां बंद पड़ी हैं। दर्शक ही कलाकृतियों को धारण करता है। सबसे अधिक वही खतरे में हैं।

उन्होंने  कहा ऐसे समय में कला और कलाकारों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। कलाएं कठिन समय के खिलाफ खड़ी होती रही हैं और विजय भी होती रही हैं। एक जोरदार हस्तक्षेप करने की जरूरत होती है। यह विश्वास है कि ऑनलाइन कला प्रदर्शनी मानव जाति को जीने और लड़ने का जज्बा देगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static