वाहः मानसिक रुप से कमजोर बच्चे को जन्मदिन पर पुलिस ने बनाया 1 घंटे का कोतवाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 04:12 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ जहां एक तरफ पुलिस सवालों के घेरे में घिरी रहती है अधिकतर सवालिया निशान उठते रहते हैं। वहीं आज लखनऊ पुलिस का एक अलग चेहरा देखने को मिला है। जहां पर कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत शनिवार एक मानसिक रुप से कमजोर बच्चे के जन्मदिन के अवसर पर उसको 1 घंटे का कोतवाल बनाकर एक अनोखा तोहफा दिया।

मानसिक रूप से कमजोर है साहिल 
दरअसल लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके में रहने वाले डॉक्टर रजनीश कुमार का पुत्र साहिल सिंह मानसिक रुप से कमजोर है। जोकि कक्षा 9वीं में पढ़ता है। उसकी शुरू से ही पुलिस ऑफिसर बनने की ख्वाहिश थी, जिसको लेकर माता-पिता काफी चिंतित थे। वही साहिल के माता-पिता ने एसएसपी से बात करके साहिल की इच्छा को पूरी करने के लिए बात की। 

1 घंटे का इंस्पेक्टर बनाकर दिया जन्मदिन का तोहफा 
जिसके बाद शनिवार उसके जन्मदिन के मौके पर पी जी आई कोतवाली का 1 घंटे का इंस्पेक्टर बनाकर जन्मदिन का एक अनोखा उपहार दिया गया। वहीं इस पर जब साहिल से बात की गई तो उसने अपनी काफी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इंस्पेक्टर बनने के दौरान उसने पुलिस द्वारा किए जाने वाले सभी कामकाजों को देखा और कई लोगों की फरियाद भी सुनी।

बच्चे की इच्छा पूरी करने के लिए दिया तोहफा
वहीं इस पर एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि मानसिक रुप से कमजोर बच्चे की इच्छा पूरी करने के लिए आज उसके जन्मदिन पर कम्युनिटी पुलिसिंग के अंतर्गत उसे 1 घंटे का थाना पीजीआई का इंस्पेक्टर बनाया गया। 

तोहफा पाकर साहिल हुआ खुश 
लखनऊ पुलिस द्वारा की गई इस अनूठी पहल से एक मानसिक रुप से कमजोर बच्चे की इच्छाएं कहीं-न-कहीं पूरी होती हुई दिखाई दी। साहिल अपनी जन्मदिन के अवसर पर यह उपहार पाकर बहुत खुश नजर आया।