वाह रे जनता, योगी के जाते ही लूट ले गए कूड़ेदान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2017 - 05:20 PM (IST)

अलीगढ़(के एन शर्मा): उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सोमवार को एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसके बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे। जानकारी के अनुसार अलीगढ़ में मुख्यमंत्री द्वारा कूड़ा पृथक्करण योजना के तहत जो कूड़ेदान बांटे गए उसको लेकर अव्यवस्था फैल गई। सांकेतिक रुप से मुख्यमंत्री योगी ने मंच पर बुलाकर करीब 20 लोगों को कूड़ेदान दिया गया।

बता दें कि योगी जी के जाने के बाद सभागार में ही नीले और हरे रंग के डस्टबिन बांटे गए। लेकिन जब ढाई हजार कूड़ेदान जनता के बीच बांटने के लिए नगर निगम के लोग ले गए तो उनके बीच जाते ही जनता डस्टबिन पर टूट पड़ी और बांटने वाले नगर निगम कर्मियों को डस्टबिन छोड़ कर भागना पड़ा।

आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि किस तरह मारपीट हो रही है। इसमें भाजपा के कार्यकर्त्ता, भगवा गमछाधारी और पुलिस के लोग भी लूट मार में शामिल रहे। व्यवस्था के तहत जो काम होना चाहिए वहीं डस्टबिन की लूट मच गई। फ्री में मिलने वाला यह नीले और हरे रंग का यह डस्टबिन घरों में गीले और सूखे कूड़े को रखने के लिए दिए गए। लेकिन ये छिना छपटी देखकर ऐसा लगता है कि जिस काम के लिए ये डस्टबिन दिए गए शायद ही इसका सदुपयोग हो सके।