वाह रे UP पुलिस की थ्योरी! साढ़े 5 फीट लंबे युवक को मारकर कहा- 2 फीट के नल से फांसी लगाकर किया Suicide

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 06:34 PM (IST)

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले पुलिस अपने बयानों में खुद फंसती हुई नजर आ रही है। दरअसल, जिस टोटी में जाकेट की डोरी से लटक कर पुलिस सुसाइड बता रही है, उसे टोटी की ऊंचाई मात्र 2 फीट ऊंची है। अब बड़ा सवाल उठता है कि आखिर पांच फुट के युवक की 2 फुट की ऊंची टोटी से लटक कर कैसे मौत हो सकती है। जबकि कासगंज के पुलिस कप्तान रोहन बोत्रे अपने बयान में बता रहे है कि 20 साल के अल्ताफ को एक युवती को भगाने के आरोप में शक के आधार पर पुलिस ने घर से उठाया था। इसी दौरान युवक ने बाथरूम जाने की बात कही। इस पर थाने अन्दर बने बाथरूम में भेज दिया। काफी देर तक युवक बाहर नहीं आया। उन्होंने बताया बाद में पुलिस ने जाकर देखा तो युवक जैकेट की डोरी लटका था। बाद में पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचा जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

PunjabKesari

बता दें  कि मामला कासगंज कोतवाली का है, जहां पुलिस ने कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव अहरौली के रहने वाले एक युवक अल्ताफ को एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस के मुताबिक आज शाम को अल्ताफ  नामक युवक को से पूछताछ कर रही थी तभी उसे बाथरूम जाना पड़ा जिस पर पुलिसकर्मी ने उसे हवालात के अंदर बने बाथरूम में भेज दिया जहां उसने अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर खुदकुशी करने की कोशिश की। पुलिस ने बताया जब अभियुक्त बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मी ने अंदर जाकर देखा तो उसने फांसी पर लटक रहा था आनन-फानन में पुलिस कर्मियों द्वारा अव्यक्त अल्ताफ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों को आरोप है कि उन्होंने अपने पुत्र को बीते दिवस पुलिस को सौंपा था, और आज पुलिसकर्मियों ने उसके पुत्र की फांसी लगाकर हत्या कर दी है।

PunjabKesari

वहीं  एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि कासगंज कोतवाली के गांव अहरौली के रहने वाले अल्ताफ को गांव की ही एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए लाया गया था। जहां उसने हवालात के अंदर बने बाथरूम के अंदर अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर अपना गला कस लिया था। वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा उक्त अभियुक्त के गले से डोरी खोलकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां पर कुछ देर उपचार होने के बाद उसकी मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया जांच के दौरान प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static