वाह! मां की सेवा के लिए बेटे ने अधिशासी अधिकारी की नौकरी से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 12:27 PM (IST)

लखनऊः आज के दौर में अच्छी नौकरी पाना हर युवा का सपना है। वहीं जब बात सरकारी नौकरी की हो तो उसे किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं आंका जाता, लेकिन एक युवक ने अपनी बुर्जुग मां के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद से युवक सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल रायबरेली जनपद के धमसीराय का पूर्व निवासी अजय कुमार पुत्र स्वर्गीय श्रीनाथ की नियुक्ति बांदा जिले के मटौध नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के तौर पर 20 जुलाई को हुई थी। उन्होंने 10 अगस्त को अपना पदभार ग्रहण किया था। 27 अगस्त को अजय कुमार ने अपना इस्तीफा नगर पंचायत अध्यक्ष को सौंप दिया। इस्तीफे में अजय ने लिखा है कि वे अपनी वृद्ध और विधवा मां की सेवा करना चाहते हैं। अजय ने बातचीत में भी बताया कि उनकी मां 65 साल की हैं और अकेली हैं। उनकी सेवा ही त्यागपत्र का कारण है। उन्होंने बताया कि उनके पिता का कुछ साल पहले निधन हो गया। जिसके बाद से उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं रहती। 

फिलहाल अध्यक्ष ने इस्तीफे को प्रदेश सरकार को भेज दिया है। अब प्रदेश सरकार क्या फैसला लेती है यह देखना दिलचस्प होगा। 17 दिनों में ही अपनी मां के लिए इस्तीफा देने की वजह से अजय अब मीडिया की सुर्ख़ियों में हीरो के रूप में छाए हुए हैं। 
 

Ruby