पहलवानों के समर्थन में उतरा वाराणसी का पहलवान, PM Modi को लिखा पत्र, बोला- ''बृजभूषण सिंह की हो गिरफ्तारी''

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 03:52 PM (IST)

वाराणसी: देश की राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को लगातार लोगों का समर्थन मिल रहा है। भारी संख्या में लोग जंतर मंतर पर पहुंच रहे है और पहलवानों का समर्थन कर रहे है। इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी के सेवापुरी/स्थानीय विकास खंड के अदमा महनाग गांव निवासी सूबेदार पहलवान ने शुक्रवार को जिले के सांसद तथा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने पहलवानों को न्याय देने की बात कही है।



बता दें कि, पहलवान द्वारा लिखे गए इस पत्र में उन्होंने सांसद बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की और पहलवानों के साथ न्याय करने की बात कही है। उनका कहना है कि, उन्होंने स्वयं अपने खेत गिरवी रख कर पहलवानों की सुविधा के लिए अपने खेत में अखाड़ा बनवाया की गांव क्षेत्र से निकलने वाले पहलवान को कोई दिक्कत न हो। यह पहलवान जब देश और विदेश में जाकर खेलते हैं तो देश इन पर गर्व करता है और देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का काम पहलवान करते हैं।



बृजभूषण को गिरफ्तार कर देश के पहलवानों से हो न्यायः पहलवान
इस पत्र को पहलवान ने पीएम मोदी को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि, ऐसे में सांसद बृजभूषण द्वारा की गई पहलवानों के साथ अन्याय से पूरा देश आहत है। ऐसे में सांसद बृजभूषण को गिरफ्तार कर देश के पहलवानों के साथ न्याय दिलाने की मांग की हैष तथा उनका कहना है कि पहलवानों के साथ ही यदि न्याय नहीं किया गया तो वाराणसी में भी पहलवान धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।



महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का लगाया था आरोप
बृजभूषण शरण सिंह पर कुछ महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की थी।

Content Editor

Pooja Gill